shishu-mandir

अग्निपथ के खिलाफ हिंसा के पीछे आतंकवादी और राजनीतिक गुंडे : बिहार के मंत्री

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

भाजपा विधायक ने अग्निपथ प्रदर्शनकारियों की तुलना जिहादियों से कीपटना, 21 जून (आईएएनएस)। भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर द्वारा अग्निपथ प्रदर्शनकारियों की तुलना जेहादियों से करने के एक दिन बाद पार्टी के एक अन्य विधायक और कैबिनेट मंत्री राम सूरत राय ने मंगलवार को दावा किया कि हिंसा आतंकवादियों और राजनीतिक गुंडों की करतूत है।

new-modern
gyan-vigyan

राय ने मीडियाकर्मियों से कहा, हिंसा के पीछे आतंकवादी और राजनीतिक गुंडे हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

राय ने कहा, विपक्षी दलों ने छात्रों को उकसाया और असामाजिक तत्व और राजनीतिक गुंडे हिंसा में शामिल थे।

आंदोलन के प्रारंभिक चरण में, कुछ छात्र थे जिन्होंने सरकार के खिलाफ विरोध किया था। वे अब अग्निपथ योजना को समझते हैं, लेकिन विपक्षी दलों ने उनमें से कुछ को किराए पर लिया, जो हिंसा में शामिल थे। विरोध की आड़ में असामाजिक तत्वों ने और राजनीतिक गुंडों ने प्रदर्शन को हाईजैक कर लिया और राज्य में बड़े पैमाने पर हिंसा में शामिल हो गए।

आंदोलन और हिंसा देश के हित में नहीं है। विपक्षी दलों के पास इस योजना को समझने के लिए न तो समझदारी है और न ही दृष्टि और वे पीएम नरेंद्र मोदी को दोषी ठहरा रहे हैं। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। कांग्रेस नेताओं में समझदारी की कमी है और सस्ती राजनीति में लिप्त हैं। युवा देश के लोग अब समझ रहे हैं। उनमें से कुछ हिंसा में शामिल थे, लेकिन उनमें से एक बड़ा वर्ग इस अवधारणा को समझ चुका है।

सोमवार को भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर ने कहा कि जो लोग केंद्र की अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे हैं, वे जेहादी हैं, यह कहते हुए कि उनका देशभक्ति से कोई लेना-देना नहीं है।

ठाकुर ने कहा, अग्निपथ योजना का विरोध करने वाले जेहादी हैं। जो युवा देश की सेवा करना चाहते हैं, वे इस योजना से बहुत खुश हैं। यह नौकरी नहीं है, बल्कि यह देश की सेवा है। देशभक्ति कोई सस्ती चीज नहीं है, इसके लिए लोगों को अपनी जान कुर्बान करनी पड़ती है।

–आईएएनएस

एचके/एसजीके

Source link