shishu-mandir

केरल सोना तस्करी मामला: कांग्रेस, भाजपा ने की पिनराई विजयन के इस्तीफे की मांग

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

तिरुवनंतपुरम, 9 जून (आईएएनएस)। सोने की तस्करी मामले की आरोपी स्वप्ना सुरेश द्वारा तस्करी में सीएम और उनके परिवार का नाम लेने के बाद गुरुवार को कांग्रेस नेतृत्व वाली यूडीएफ और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने सीएम के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

new-modern
gyan-vigyan

साथ ही कांग्रेस की महिला शाखा ने सचिवालय के सामने बिरयानी बनाकर विरोध प्रदर्शन किया।

saraswati-bal-vidya-niketan

बिरयानी का विरोध प्रतीकात्मक है, क्योंकि स्वप्ना ने मंगलवार को खुलासा किया कि बिरयानी के बर्तन संयुक्त अरब अमीरात के महावाणिज्य दूत के घर से विजयन के आधिकारिक आवास तक पहुंचते थे, जसमें धातु जैसे सामान थे।

जब से स्वप्ना ने यह खुलासा किया है, विजयन और वामपंथी एक परेशान हो गए हैं, जबकि भाजपा सहित विपक्षी दल सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और कुछ जगहों पर पुलिस के साथ झड़पें भी हुई हैं।

गुरुवार को माकपा की युवा शाखा ने संघ परिवार पर जनता की सरकार को अस्थिर करने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए विरोध मार्च निकाला।

इस बीच, राज्य के पुलिस प्रमुख अनिल कांत ने कहा कि इस खुलासे में दर्ज एक मामले के आधार पर, एक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मामले की जांच का नेतृत्व करेंगे।

पुलिस ने स्वप्ना और सात बार के पूर्व विधायक पीसी जॉर्ज के खिलाफ राज्य के पूर्व मंत्री केटी जलील की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया और आरोपों में हिंसा भड़काने की आपराधिक साजिश शामिल है।

जलील ने मजाक में मीडिया से कहा कि उन्होंने विजयन के घर बिरयानी के बर्तन पहुंचते हुए नहीं देखा या सुना है, क्योंकि उसकी जानकारी में वह बिरयानी के शौकीन नहीं हैं, लेकिन मैं इसका शौकीन हूं।

विपक्ष के नेता वी.डी.सतीसन ने कहा कि किसी को विजयन को पद छोड़ने की सलाह देनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया है।

सतीसन ने कहा, नवंबर 2015 में लिखे गए उनके फेसबुक पोस्ट को कोई नहीं भूला है, जिसमें तत्कालीन मुख्यमंत्री ओमान चांडी को 5 करोड़ रुपये का भुगतान करने के आरोप में आपराधिक पृष्ठभूमि वाले व्यक्ति के बाद पद छोड़ने के लिए कहा गया था। विजयन ने तब कहा था कि चांडी पहले आरोपी हैं और देखें कि सोने की तस्करी के मामले में क्या सामने आया है। समय ने अब विजयन को पकड़ा है और वह अब कटघरे में है और उनके पास पद छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

Source link