मैथ्यू लोपेज बेस्टसेलर द डेविएंटस वॉर को लिमिटेड सीरीज के रूप में अडैप्ट करेंगे

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

[ad_1]

202ed95856b0fc46b8ec14c0371e26c3लॉस एंजेलिस, 2 जून (आईएएनएस)। अमेरिकी नाटककार मैथ्यू लोपेज एलजीबीटीक्यू इतिहास के बेस्टसेलर द डेविएंटस वॉर: द होमोसेक्सुअल वर्सेज द यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका को अडैप्ट कर रहे हैं।

अमेजॅन स्टूडियोज और ब्रैड पिट के प्लान बी एंटरटेनमेंट लिमिटेड सीरीज आधारित विकसित कर रहे हैं।

वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार- यह किताब 1950 के दशक में रक्षा खगोलशास्त्री विभाग के फ्रैंक कामेनी की कहानी बताती है, जो एलजीबीटीक्यू नागरिक अधिकारों की लड़ाई में एक प्रमुख व्यक्ति बन गए थे, जब उन्होंने समलैंगिक होने के कारण संघीय सरकार पर मुकदमा दायर किया था।

लोपेज कहते हैं- जब मैंने पहली बार एरिक की किताब पढ़ी, तो मुझे पता था कि मैं इसे टेलीविजन के लिए अडैप्ट करना चाहता हूं। और जब मैं पहली बार एरिक से मिला, तो मुझे पता था कि मुझे इसे जीवन में लाने में मदद करने के लिए सही रचनात्मक साथी मिला है।

स्टोनवॉल के बाद के ²ष्टिकोण से अमेरिकी क्वीर इतिहास के बारे में बहुत कुछ बताया गया है, लेकिन एरिक की पुस्तक स्टोनवेल से पहले की उस महत्वपूर्ण अवधि की एक आवश्यक समझ प्रदान करती है- काम और उन लोगों के जीवन के बारे में जिन्होंने लगाया क्वीर लिबरेशन के बीज, वह जारी रखते हुए, समथिंग अकीन टू ए ओरिजिनल स्टोरी फॉर मॉडर्न अमेरिकन क्वीर हिस्ट्री।

सर्विनी का कहना है, द इनहेरिटेंस के लेखक और मूनलाइट के निर्माताओं सहित मेरे रचनात्मक नायकों के साथ काम करना मेरे लिए जीवन भर का सम्मान है, जो 1950 और 1960 के दशक के समलैंगिक पर्स के खिलाफ फ्रैंक कामेनी की लड़ाई की कहानी बताने के लिए है। जिसकी नई एलजीबीटीक्यू इतिहास की डॉक्यूमेंट्री द बुक ऑफ क्वीर का प्रीमियर डिस्कवरी प्लस 2 जून को होगा।

अक्टूबर 2020 में अमेजॅन स्टूडियो के साथ एक समग्र टेलीविजन विकास सौदे पर हस्ताक्षर करने वाले लोपेज, केसी मैकक्विस्टन के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित एलजीबीटीक्यू कॉमेडी रेड, व्हाइट एंड रॉयल ब्लू पर अपने फीचर निर्देशन के लिए प्री-प्रोडक्शन में हैं।

वह वार्नर ब्रदर्स के लिए 1992 के बॉक्स ऑफिस हिट द बॉडीगार्ड की फिर से कल्पना करने के साथ-साथ सर्चलाइट पिक्च र्स के लिए टेनेसी विलियम्स और उनके लंबे समय के साथी फ्रैंक मेर्लो के बारे में एक उपन्यास लीडिंग मेन के फिल्म रूपांतरण पर भी काम कर रहे हैं।

द डेविएंट्स वॉर ने गे नॉनफिक्शन के लिए पब्लिशिंग ट्राएंगल का रैंडी शिल्ट्स अवार्ड जीता। सर्विनी मैटाचिन सोसाइटी ऑफ वाशिंगटन, डी.सी के सलाहकार मंडल में भी कार्य करते हैं, जो एक गैर-लाभकारी संस्था है जो एलजीबीटीक्यू इतिहास को संरक्षित करने के लिए काम करती है।

–आईएएनएस

पीजेएस/एएनएम

[ad_2]

Source link

adbanner