shishu-mandir

बिहार में अग्निपथ के विरोध में उत्पात के बाद सरकार जागी, 12 जिलों में इंटरनेट सेवाओं पर रोक (लीड-1)

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पटना, 17 जून (आईएएनएस)। सेना भर्ती में अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में तीसरे दिन शुक्रवार को भी प्रदर्शन जारी रहा। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया। हालांकि तीसरे दिन अब राज्य सरकार की नींद खुली है और उत्पातियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है।

new-modern
gyan-vigyan

शुक्रवार की सुबह से ही बिहार के अधिकांश इलाकों में प्रदर्शनकारी रेलवे स्टेशनो और सड़कों पर उतर गये और हंगामा प्रारंभ कर दिया। बेतिया में उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के आवास को निशाना बनाया गया तथा भाजपा विधायक विनय बिहारी के वाहन में तोड़फोड़ की गई।

saraswati-bal-vidya-niketan

उपद्रवियों पर लगाम लगाने के लिए से अब बिहार सरकार के गृह बिहार ने बिहार के कई जिलों में इंटरनेट सेवा को प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया है। कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली और सारण में इंटरनेट सेवा को बंद रखने का निर्देश दिया है।

गृह विभाग के आदेश के अनुसार 18 जून को विभिन्न पार्टियों द्वारा बुलाए गए बंद के मद्देनजर राज्य सरकार ने 12 जिलों में फेसबुक, ट्वीटर, व्हाट्सएप समेत 22 साइट और एप्स पर किसी तरह का मैसेज आना-जाना प्रतिबंधित कर दिया है। यह 19 जून तक प्रभावी रहेगा।

इधर, पश्चिम चंपारण जिला मुख्यालय बेतिया सदर में धारा 144 लगा दी गई है।

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

[ad_2]

Source link