उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक कुमार की बेटी बनेगी IPS अफसर , UPSC में हासिल की 178 वीं रैंक

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

उत्तराखंड में मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विसेज परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया। उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक कुमार की बेटी कुहू गर्ग ने सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास कर ली है। कुहू गर्ग ने ऑल इंडिया में 178वीं रैंक हासिल की है। उनका चयन आईपीएस के लिए हुआ है।

new-modern

कुहू गर्ग ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई देहरादून स्थित सेंट थॉमस कॉलेज से की थी। इसके बाद उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली के एसआरसीसी कॉलेज से पूरी की। कुहू गर्ग बैडमिंटन की इंटरनेशनल खिलाड़ी भी हैं। कुहू ने एशियाई चैंपियनशिप के साथ ही ओपन कैटेगरी के कई मेडल अपने नाम किए हैं। उन्होंने बैडमिंटन खिलाड़ी चिराग सेन के साथ मिलकर ओपन कैटेगरी के कई मेडल अपने नाम किए हैं। इंटरनेशनल खिलाड़ी कुहू गर्ग के कोच डॉ. डी.के. सेन रहे है।

बता दें कि कुहू गर्ग के पिता अशोक कुमार भी 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। वह मूल रूप से हरियाणा के पानीपत जिले के रहने वाले हैं। उन्हें ह्यूमन ऑफ खाकी के नाम से जाना जाता है। आईपीएस की नौकरी से रिटायर होने के बाद अशोक कुमार को हरियाणा खेल विश्वविद्यालय का कुलपति बनाया गया है। कुहू की मां भी पेशे से प्रोफेसर हैं।