अल्मोड़ा:रानीधारा ग्रेस स्कूल के पास सड़क की क्षतिग्रस्त दीवार का कार्य शुरू, पालिका सदस्य अमित साह व बार एसोसिएशन उपाध्यक्ष पंत की मेहनत लाई रंग

editor1
3 Min Read

Almora: Work on the damaged wall of the road near Ranidhara Grace School started

अल्मोड़ा, 18 नवंबर 2023- अल्मोड़ा नगर के रानीधारा ग्रेस स्कूल के पास सड़क की क्षतिग्रस्त दीवार का कार्य शुरू कर दिया गया है।


इस‌ दीवार का कार्य शुरु करवाने को पालिका सदस्य अमित साह व बार एसोसिएशन उपाध्यक्ष पंत ने काफी प्रयास किए थे।

IMG 20231118 WA0022


साथ ही पालिकाध्यक्ष प्रकाश जोशी ने बुधवार को सभासद अमित साह मोनू के साथ रानीधारा रोड का निरीक्षण किया गया, जहां देखा गया कि ग्रेस स्कूल की दीवार का निर्माण कार्य नहीं होने के कारण सीवर लाइन का कार्य रुका पड़ा था सीवर लाइन का कार्य नहीं होने के कारण रोड निर्माण का कार्य शुरू हो पाना संभव नहीं था ।


इस विषय में नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी की प्रांतीय खंड अधिशासी अभियंता से फोन द्वारा वार्ता हुई एवं तत्काल से रोड को आप दीवार निर्माण का कार्य आरंभ करना है के लिए दिशा निर्देश दिए जिसमें सभासद अमित साह मोनू द्वारा कहा गया कि जिलाधिकारी द्वारा रोड की दीवार निर्माण का कार्य जनहित को देखते हुए तत्काल से हो इसके लिए धनराशि आवंटित की गई थी लेकिन टेंडर होने के बावजूद भी कार्य आरंभ नहीं किया गया था।
विभाग को चेताने के पश्चात आज कार्य आरंभ हो गया आज सभासद अमित साह मोनू द्वारा उसे कार्यक्षेत्र का निरीक्षण किया गया और कहा कि गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा।

विदित हो कि रानीधारा मोटर मार्ग नगर का एक मुख्य लिंक मार्ग है जो कि अल्मोड़ा की यातायात व्यवस्था का दबाव कम करने का भी काम करता है परंतु रानीधारा सड़क की सुरक्षा दीवार ग्रेस स्कूल के पास लगभग एक साल से क्षतिग्रस्त थी जिसके लिए बार एसोसिएशन उपाध्यक्ष एडवोकेट कवीन्द्र पन्त द्वारा जिलाधिकारी अल्मोड़ा व मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड को ज्ञापन भेजकर व मुख्यमंत्री हेल्प लाइन पोर्टल पर शिकायत दर्ज करा कर अविलंब इस टूटी हुई दीवार का निर्माण कराने की मांग की गई थी।
जन दबाव ही सही अब इस दीवार का निर्माण कार्य शुरू होने से सीवर लाइन के काम के आगे बढ़ने व रानीधारा सड़क के सुधारीकरण की आस भी जगी है।

adbanner