रास्ते में मिला 100 का नोट तो लोगों ने कहा “लग गई लॉटरी” यूजर्स बोले ऐश करो

Smriti Nigam
2 Min Read

अक्सर ऐसा होता है कि लोगों को सड़क पर चीज या पैसे पड़े हुए मिल जाते हैं। लोग इसे उठाकर अपनी जेब में भी रख लेते हैं फिर वह उसे अपनी इच्छा अनुसार उपयोग भी करते हैं लेकिन अगर अब आपको कभी सड़क पर 100 का नोट पड़ा दिखे तो उसे मत उठाना क्योंकि हो सकता है यह आपके साथ फ्रॉड किया जा रहा हो।

new-modern

इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी सामने आया है जिसमें सड़क पर 100 का नोट पड़ा हुआ नजर आ रहा है लेकिन जब उस नोट को उठाता है तो असल में सच्चाई सामने आती है। दरअसल यह पैसों का नोट नहीं बल्कि उस पर लिखा नोट है जिसका उपयोग मार्केटिंग के लिए किया गया है। कंपनी इन नोटों को इसलिए फैला रही है जिससे उसे कंपनी का प्रचार आसानी से हो सके।

जो यह वीडियो वायरल हो रहा है इसमें आप देख सकते हैं कि कागज के एक तरफ 100 का नोट छाप हुआ है। जबकि दूसरे तरफ कैफे का विज्ञापन छपा हुआ है। सड़क पर मिले ₹100 के नोट को एक शख्स गलती से उठा लेता है लेकिन अगले पल दूसरी ओर वह विज्ञापन को देखा है और खुद को ठगा हुआ महसूस करता है।

जैसा कि सबके साथ होता है अगर कोई पैम्पलेट हाथ लग जाए तो कोई उसे लेता लेकिन पढ़ता नहीं है। फिर उस स्थिति में मनी नोट पर मार्केटिंग करने से लोग इसे उठाकर पढ़ते। यही तरीका मार्केटिंग के लिए अपनाया गया है। हालांकि ये नोट लोगों को धोखा दे रहा है लेकिन इस कॉफी के विज्ञापन को देखने के बाद लोग इसकी तारीफ जरूर करेंगे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर @cafe_mantralay नाम के अकाउंट से अपलोड किया गया है। जिस पर लोगों ने मजेदार कमेंट्स भी किए हैं।

TAGGED: ,