shishu-mandir

Uttarakhand- डीएम ने दिए ईई लोनिवि के वेतन रोकने के निर्देश, पढ़ें पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
7 Min Read

बागेश्वर, 10 मार्च 2021
Uttarakhand
जिलाधिकारी विनीत कुमार की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में वन भूमि हस्तांतरण के संबंध में समीक्षा बैठक आहूत की हुई। बैठक में डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वन भूमि हस्तांतरण के जो भी प्रकरण हैं उन पर सभी अधिकारी गंभीरता के साथ कार्य करें, ताकि कोई भी जन कल्याणकारी योजना वन भूमि हस्तान्तरण के कारण लंबित न रहें।

new-modern
gyan-vigyan

जिलाधिकारी ने लोनिवि बागेश्वर (Uttarakhand) द्वारा वन भूमि हस्तांतरण प्रकरणों के संबंध में अधिशासी अभियंता से जानकारी चाही गई, जिस पर उन्होंने अवगत कराया कि 53 प्रस्तावों में 49 आनलाईन किये गये है, जिसमें 5 प्रस्ताव नोडल स्तर, 8 प्रस्ताव उनके स्तर पर संशोधन हेतु उनके स्तर पर लंबित है तथा 37 प्रस्तावों पर सैद्धान्तिक स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है तथा 1 पर विधिवत स्वीकृति प्राप्त की गयी है।

saraswati-bal-vidya-niketan

Uttarakhand breaking- नेता प्रतिपक्ष इन्दिरा हृदयेश (Indira Hridayesh) की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

Uttarakhandबागेश्वर जिलाधिकारी ने 8 संशोधन प्रस्तावों की जाने वाली कार्यवाही के संबंध में जानकारी चाही गई, जिस पर अधिशासी अभियंता ने कहा कि 4 प्रस्तावों पर सीए लैंड का मामला आ रहा है तथा 4 प्रस्तावों पर ओवलैप का मामला है जिस पर कार्यवाही की जा रही है।

Uttarakhand culture- कोई लौटा दो मेरा बचपन, कोई लौटा दो हमारी फूलदेई

Uttarakhand मदन कौशिक 15 मार्च को ग्रहण करेंगे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का पदभा

जिलाधिकारी द्वारा 37 प्रस्तावों में मिली सैद्धान्तिक स्वीकृति पर धीमी प्रगति से किये जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अभियंता लोनिवि बागेश्वर का वेतन रोकने के निर्देश दिए और कहा कि जब तक इनके द्वारा लंबित कार्यो पर त्वरित गति से कार्य नहीं किया जाता तब तक वेतन आहरित न किया जाय।

Uttarakhandबागेश्वर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि सभी अधिकारी उनके अधीन जो भी निर्माण कार्य किये जा रहे है उन कार्यो को गंभीरता एवं पूर्ण मनोयोग के साथ करना सुनिश्चित करें ताकि योजनाओं का लाभ आम जनता को जल्द से जल्द उपलब्ध हो सकें। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि विकास कार्यो में किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

उन्होंने प्रभागीय वनाधिकारी को स्पष्ट दियें कि आगामी बैठक में कार्यदायी संस्थाओं द्वारा किये जा रहे कार्यो का पूर्ण विवरण उपलब्ध करायें। जिसमें आंनलाईन किये गये प्रस्ताव, सैद्धान्तिक स्वीकृति, विधिवत स्वीकृति तथा किन कार्यों में एनपीबी जमा की गयी है तथा कितने कार्यो का कटान एवं छपान किया गया पूर्ण विवरण बैठक में उपलब्ध कराने के निर्देश दियें।

Uttarakhandबागेश्वर जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए उनके द्वारा जो भी निर्माण कार्य किये जा रहे है उनकी प्रगति आंख्या तथा जो कार्य लंबित है किस स्तर पर लंबित है इस संबंध में पूर्ण विवरण के साथ बैठक में उपस्थित होना सुनिश्चित करें, यदि कोई अधिकारी द्वारा अधूरी जानकारी के साथ बैठक में उपिस्थत होता है तो ऐसे अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि की संस्तुति की जायेगी।

उन्होने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन प्रकरणों पर सीए लैंड का मामला है इसके लिए संबंधित उपजिलाधिकारियों के साथ बैठक कर उनका निस्तारण करना सुनिश्चित करें एवं जिन कार्यो में संयुक्त निरीक्षण किया जाना है उन कार्यों का तत्काल संयुक्त निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

Uttarakhand — दिल्ली से आ रही शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, यात्री सुरक्षित

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा विभागवार वन भूमि हस्तान्तरण प्रकरणों पर समीक्षा करते हुए जानकारी प्राप्त की गयी। जिस पर अधिशासी अभियंता लोनिवि बागेश्वर ने अवगत कराया कि उनके द्वारा 50 स्वीकृति सड़कों के लिए आनलाईन प्रस्ताव प्रेषित किए जा चुके हैं जिसमें 30 प्रस्ताव पर सैद्धान्तिक स्वीकृति प्राप्त हो गयी हैं, 5 प्रस्ताव नोडल स्तर पर लंबित हैं तथा 11 प्रस्तावों पर उन्हीं के द्वारा कार्यवाही की जानी है तथा लोनिवि कपकोट द्वारा 34 प्रस्तावों को लांनलाइन किया गया हैं, जिसमें 16 पर सैद्धान्तिक स्वीकृति प्राप्त हुई हैं, एक नोडल स्तर पर लंबित हैं तथा 11 प्रस्ताव उन्हीं के स्तर पर लंबित हैं।

अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई बागेश्वर ने अवगत कराया कि उनके द्वारा 13 प्रस्ताव आनलाइन कियें गयें हैं जिसमें 8 पर सैद्धान्तिक स्वीकृति प्राप्त हो गयी हैं तथा 2 नोडल स्तर पर लंबित हैं 2 उनके स्तर पर कार्यवाही हेतु लंबित हैं।

पीएमजीएसवाई कपकोट द्वारा अवगत कराया गया कि उनके द्वारा 19 प्रस्ताव आंनलाईन किए गयें है, जिसमें से 12 पर सैद्धान्तिक स्वीकृति प्राप्त हो गयी हैं, एक नोडल स्तर पर लंबित व एक पर उनके स्तर से कार्यवाही की जा रही हैं।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा पेयजल निगम, उप सम्भागीय कार्यालय, विद्युत विभाग, नगर पालिका, जिला पंचायत, ग्रामीण निर्माण विभाग, चिकित्सा, महाविद्यालय, क्रीड़ा, हाइड्रोपाॅवर, सेना, रिलायंस जीओ, आदि विभागों के द्वारा संचालित योजनाओं की प्रकरणों पर भी जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गएं।

बैठक के दौरान प्रभागीय वनाधिकारी बीएस शाही ने अवगत कराया कि सड़क निर्माण से संबंधित विभिन्न विभागों से 116 प्रस्तावों में से 112 प्रस्ताव आंनलाईन किये गये है, जिसमें 78 प्रस्तावों पर सैद्धान्तिक स्वीकृत तथा 9 प्रस्तावों पर विधिवत स्वीकृति प्राप्त की गयी हैं तथा 7 प्रस्ताव नोडल व 18 प्रस्तावक स्तर पर संशोधित हेतु लंबित है तथा इसके साथ ही अन्य विभाग से 27 प्रस्तावों में से 22 आनलाईन किए गये है, जिसमें से 9 पर सैद्धान्तिक व 2 पर विधिवत स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है तथा 7 प्रस्ताव नोडल व 8 प्रस्तावक स्तर पर संशोधित हेतु लंबित है।

बैठक में अपर जिलाधिकारी हेमन्त कुमार वर्मा, उपजिलाधिकारी काण्डा राकेश चन्द्र तिवारी, अधिशासी अभियंता लोनिवि बागेश्वर संजय पांडे, पीएमजीएसवाई कपकोट अनिल कुमार, ग्रामीण निर्माण विभाग रमेश चन्द्रा, पेयजल निगम सीपीएस गंगवार, जिला क्रीड़ा अधिकारी विनोद वल्दिया, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका राजेदव जायसी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/