Uttarakhand- यहां ऑनलाइन ठगी करने वाले दो आरोपियों पर शिकंजा कसा

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
fire broke out

पिथौरागढ़। बजाज फाइनेन्स से लोन दिलाने के नाम पर व ऑनलाइन ठगी कर दो लोगों से लाखों रूपयों हड़पने वाले दो आरोपियों पर पुलिस ने शिकंजा कस लिया। इनमें से एक मामले में एक आरोपी पत्नी भी शामिल होना पाई गई है।

new-modern

पिछले र्वा 28 अगस्त को जिला मुख्यालय पिथौरागढ़ के खड़कोट निवासी गीता मेहता ने इस संबंध में कोतवाली पिथौरागढ़ में तहरीर दी थी। जिसमें कहा गया कि किसी व्यक्ति ने उनके खाते से एकाएक 4 लाख 50 हजार रूपये गायब कर दिये हैं।

मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 और आईटी एक्ट 66 डी में मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद एसआई शंकर सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने जांच पड़ताल में सामने आए आरोपित अनुरूल सरकार पुत्र नममुद्दीन सरकार निवासी ग्राम व थाना तपन, पश्चिम बंगाल को शनिवार को को उसके घर से गिरफ्तार कर 41 सीआरपीसी का नोटिस तामील कराया।

इसके अलावा इसी साल 11 मई को विजेंद्र प्रसाद मिश्रा निवासी पतोर माया आनन्दपुर, जिला दरभंगा, बिहार, हाल निवासी दरकोट, मुनस्यारी पिथौरागढ़ ने थाना मुनस्यारी में एक तहरीर दी थी, जिसके मुताबिक उन्होंने गूगल में बजाज फाइनेन्स को चैक किया तो उन्हें एक कॉल आया, कॉल करने वाले ने खुद को बजाज फाइनेन्स का लोन अधिकारी बताया और कम ब्याज दर पर लोन देने की बात कही।

उसकी बात पर विश्वास कर विजेंद्र मिश्रा ने उस व्यक्ति को अपने पैन कार्ड, आधार कार्ड, पास बुक आदि की डिटेल उपलब्ध करा दी। इसके बाद उस व्यक्ति ने वादी से 99 हजार 800 रूपये ठग लिये।

मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने जांच में प्रकाश में आये आरोपी शंकर पाण्डा पुत्र सुब्रत पाण्डा निवासी दसाई, जिला पूर्व मिदनापुर पश्चिम बंगाल के घर नोटिस चस्पा किया। साथ ही पुुलस ने उसके घर पर मौजूद उसकी पत्नी मीना पाण्डा, जो इस मामले में संलिप्त पाई गई उसे 41 सीआरपीसी का नोटिस तामील कराया। पुलिस ने आरोपियों को समय से पुलिस और न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत होने की हिदायत दी है।