चोरों ने पहले घर खंगाला, फिर शीशे पर लिखा- चोरी की लेकिन सोना नहीं मिला… माफ करना!

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

हल्द्वानी में एक सेवानिवृत्त बैंककर्मी के घर को चोरों ने खंगाला है। चोरों ने गहनों के साथ-साथ नकदी भी चुरा ली है। लेकिन सोने की वस्तुएं नहीं मिली, जिसके कारण उन्होंने घर की दीवारों पर स्केच पेन का इस्तेमाल करके लिखा था, “चोरी तो की है, पर सोना नहीं मिला है। माफ करना…”। यह संदेश चोरों ने अलमारी और ड्रेसिंग टेबल के शीशे पर लिखी थी।

new-modern

चोरी के मामले में पुलिस ने तत्परता बढ़ाते हुए मुखानी थाना क्षेत्र में जाँच शुरू की है। पीड़ित व्यक्ति प्रकाश चंद्र बहुगुणा ने पुलिस को बताया कि उन्होंने नैनीताल बैंक से सेवानिवृत्त होने के बाद घर से लगभग 60 हजार रुपये और कुछ चांदी के जेवर रखे थे। चोरों ने इन सभी चीजों को चुरा लिया है।

प्रकाश चंद्र बहुगुणा ने बताया कि उनके घर की सीसीटीवी कैमरा फुटेज से चोरों की पहचान की जा सकती थी। लेकिन पकड़े जाने के डर से चोर डीवीआर भी ले गए। अब आसपास के सीसीटीवी फुटेज की मदद ली जा रही है। पुलिस इस जांच के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है। इसके अलावा, चोरों की गिरफ्तारी के लिए इलाके में स्थापित डीवीआर कैमरों का भी उपयोग किया जा रहा है।

प्रकाश चंद्र बहुगुणा बताया कि वो पूरे परिवार को लेकर बीते 11 अप्रैल को पिथौरागढ़ गए थे। 13 अप्रैल की सुबह उन्हें किसी ने फोन कर घर में चोरी होने की सूचना दी। इसके बाद उन्होंने पड़ोस में रहने वाले अपने रिश्ते के साढू को घर पर भेजा। उन्होंने बताया कि उनके मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ था और अंदर पूरा सामान अस्त- व्यस्त था। सभी अलमारियों के दरवाजे खुले थे।

इस सूचना के बाद, पीड़ित व्यक्ति हल्द्वानी वापस आए और मुखानी थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने घटना स्थल पर मौजूदगी की जांच की है और चोरों की खोज के लिए कार्रवाई की जा रही है।