Join WhatsApp

News-web

नमाजियों पर हमला, दरगाह और मस्जिद के बीच संपत्ति विवाद में 27 पर मुकदमा दर्ज

Published on:

रुड़की में एक मस्जिद में नमाज पढ़ रहे इमाम और नमाजियों पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। यह घटना गुलाबनगर स्थित दरगाह के पास की मस्जिद में हुई। हमला होते देख नमाजियों में भगदड़ मच गई, जिसमें कई लोग घायल हो गए।

बता दे, दरगाह और मस्जिद के बीच पिछले कुछ दिनों से संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है। दोनों पक्ष संपत्ति पर अपना-अपना हक जता रहे हैं। इससे पहले भी दोनों पक्षों के बीच इस मुद्दे को लेकर टकराव हो चुका है।

दरगाह खादिम गुलाब शाह पीर के समीर अली शेख ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि सोमवार की रात जब वह मस्जिद में नमाज पढ़ रहे थे, तभी कारी खालिद पक्ष के लोगों ने उन पर हमला कर दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर कारी खालिद, जमील अहमद, शाहनवाज, अली नवाब, कलीम, जान आलम, सुहेल समेत 27 लोगों पर बलवा समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कोतवाली प्रभारी गोविंद कुमार ने बताया कि विवाद को देखते हुए दोनों पक्षों के खिलाफ मुचलका पाबंद की कार्रवाई की गई है और उन्हें चेतावनी दी गई है कि अगर वातावरण खराब किया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।