SSC ने निकाली बंपर भर्ती,10 वीं पास कर सकतें है आवेदन

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है। कर्मचारी चयन आयोग ने 75 हजार से अधिक कांस्टेबल जीडी की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। एसएससी कांस्टेबल जीडी रायफल्समैन की भर्ती सेंट्रल आर्म्ड फोर्सेज , एनआईए, एसएसएफ और असम राइफल्स में होगी।

एसएससी कांस्टेबल जीडी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 नवंबर से शुरू होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 28 दिसंबर है। वही फीस पेमेंट की अंतिम तिथि 29 दिसंबर को है। एसएससी की ओर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कांस्टेबल जीडी की कुल 75768 रिक्त पदों पर आवेदन मांगे हैं। कांस्टेबल जीडी भर्ती 2023 के लिए कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा का आयोजन फरवरी 2024 में किया जाएगा। परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में होगी। कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा पास करने के बाद फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट होगा।

आखिर में मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा।आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारो को एसएससी कांस्टेबल जीडी भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 10वीं पास होना चाहिए। उम्र सीमा 18 से 23 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित श्रेणी में आने वालों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी। कांस्टेबल जीडी भर्ती का फॉर्म भरने के लिए 100 रुपये फीस देनी होगी। लेकिन आरक्षित वर्ग में आने वाले उम्मीदवारों और महिलाओं के लिए आवेदन फ्री है।

Joinsub_watsapp