Pithoragarh- अग्निपथ के बारे में कोचिंग संस्थान सही जानकारी दें : एसपी, कहा बहकावे में न आएं

editor1
2 Min Read

पिथौरागढ़। अग्निपथ योजना के संबंध में युवाओं को जागरूक करने को लेकर पुलिस अधीक्षक ने कोचिंग संस्थानों के संचालकों के साथ बैठक की और कहा कि युवाओं में योजना को लेकर असमंजस की स्थिति है और वह युवाओं को इसके बारे में सही जानकारी दें।

पुलिस कार्यालय में हुई बैठक में एसपी लोकेश्वर सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के बारे में युवाओं में पूरी जानकारी नहीं होना परिलक्षित हो रहा है। जिस कारण वह अराजक तत्वों के बहकावे में आकर हिंसक प्रदर्शन करने परर उतारू हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में जनपद के विभिन्न कोचिंग व प्रशिक्षण संस्थान अपने यहां आने वाले युवाओं को योजना के बारे में सही जानकारी दें, ताकि युवा अपने भविष्य को लेकर सही व सुरक्षित निर्णय ले सकें।

एसपी ने यह भी निर्देशित किया कि यदि युवाओं को आदोलनात्मक कार्यवाही करनी है तो वह पुलिस प्रासन से अनुमति लेकर चिन्हित स्थल पर संवैधानिक तरीके से और कानून व्यवस्था का उल्लंघन न करें। साथ ही चेताया है कि युवाओं द्वारा आन्दोलन के दौरान किसी प्रकार का गलत कदम उठाने पर उनका भविष्य प्रभावित हो सकता है।

वहीं पिथौरागढ़ जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने केंद्र की अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि कृा कानूनों की तरह ही मोदी सरकार को एक दिन इस योजना को आंदोलन के दम पर वापस लेना पड़ेगा। मर्तोलिया का कहना है कि मोदी सरकार, निजीकरण परस्त अमेरिका की गुलाम बनकर इस देश का उसकी फोटो कापी बनाने में लगी हुई है। कहा कि युवाओं का यह विरोध देश को एक नई दिशा देगा। किसानों के बाद युवाओं