पारिवारिक विवाद के चलते दामाद ने की आत्महत्या, ससुराल से निकाला गया धक्के मार कर, जानें पूरा मामला

Smriti Nigam
3 Min Read

बताया जा रहा है कि राजस्थान के अलवर में पारिवारिक विवाद के चलते एक युवक में आत्महत्या कर ली।कहा जा रहा है कि युवक की पत्नी 2 साल पहले उसे छोड़कर अपने मां के घर चली गई थी। युवक उसे लेने ससुराल भी गया लेकिन उसे वहां से धक्के मार कर निकाल दिया गया जिसके बाद वह मानसिक तनाव में आ गया था। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और अब इस मामले की जांच चल रही है।

new-modern

यह घटना शहर की 200 फीट रोड कॉलोनी में हुई है दयानंद नगर निवासी 25 वर्षीय मोहित चतुर्वेदी पुत्र हरिओम चतुर्वेदी की शादी 7 साल पहले हुई थी। मोहित की 5 साल की बेटी भी है लेकिन घरेलू विवाद के चलते उसकी पत्नी उसे 2 साल पहले छोड़कर अपनी मां के पास चली गई। मोहित की बेटी भी अपनी मां के साथ रहती है। कुछ समय बाद पत्नी ने मोहित के खिलाफ दहेज मांगने और प्रताड़ित करने का झूठा मुकदमा भी दर्ज किया था।

मृतक मोहित के भाई राहुल का कहना है कि उसकी पत्नी बेटी के नाम पर एक प्लॉट और ₹500000 मांग रही थी। इसके लिए वह मोहित को प्रताड़ित भी करती थी और आए दिन उसे गंदे और गलत मैसेज भी भेजती थी।मोहित को फोन पर कई बार धमकियां भी मिल चुकी हैं। वह कई बार पूरे परिवार को जेल में भेजने की भी बात करती थी जिसके कारण मोहित काफी दुखी रहता था और मानसिक रूप से परेशान हो गया था।

इसके अलावा राहुल का कहना है कि मोहित अपनी बेटी को लेकर भी परेशान था। कुछ दिन पहले वह अपने ससुराल गया था। वहां से ससुर ने उसे धक्के मार कर निकाल दिया। इन्हीं बातों से परेशान होकर उसने फांसी लगा ली और आत्महत्या कर ली। मोहित एक निजी बैंक में कार्यरत था।

मोहित के परिवार वालों ने पुलिस को एक लिखित शिकायत दी है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार जनों को सौंप दिया जाएगा। मामले की जांच की जा रही है। उसके अनुसार ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

TAGGED: ,