shishu-mandir

…तो उत्तराखंड में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को इस नौकरी में मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण, 280 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू: पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

डेस्क। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए राहत भरी खबर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कृषि विभाग में समूह—ग के अंतर्गत सहायक कृषि अधिकारी वर्ग—3 के 280 पदों की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है। इस भर्ती में खास बात यह है ​कि पहली बार आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 10 फीसदी आरक्षण का लाभ ​​मिलेगा।
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने बीते दो अगस्त को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विज्ञप्ति जारी कर दी है। छह अगस्त से आनलाइन आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू होगी। आनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 सितंबर निर्धारित की गई है। अभ्यर्थी अपना शुल्क 21 सितंबर तक जमा कर सकेंगे। आवेदन करने के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) करना अनिवार्य होगा। चयन आयोग की ओर से लिखित परीक्षा का अनुमानित समय दिसंबर 2019 में प्रस्तावित है। इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक अर्हता बीएससी कृषि स्नातक स्तर बीएसएसी एग्रीकल्चर रखी गई है। अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर जाकर सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते है। आनलाइन आवेदन भरने के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आयोग ने अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए टोल फ्री नंबर 6399990138, 6399990139, 6399990140 जारी किये हैं।

new-modern
gyan-vigyan


वर्गवार पदों का विवरण यहां चेक करें

saraswati-bal-vidya-niketan