स्केल एनजीओ ने बांटे ज्ञान विज्ञान चिल्ड्रेन एकेडमी के बच्चों को प्रमाणपत्र

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

ज्ञान विज्ञान चिल्ड्रंस एकेडमी हवालबाग में स्केल एन०जी०ओ० के प्रतिनिधि दिनेश मेहता ने कंप्यूटर पेंट,राइटर 1,राइटर 2,writar 3,इंप्रेस 1,2 के प्रमाणपत्र बांटे। गौरतलब है कि ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा देने के लिए स्कले एनजीओ की पहल पर हवालबाग की ज्ञान विज्ञान एकेडमी में कंप्यूटर शिक्षा दी जा रही है।

new-modern


विद्यालय ज्ञान विज्ञान चिल्ड्रन एकेडमी हवालबाग में स्केल एनजीओ और स्केल कंप्यूटर शिक्षा संस्था ने 2017 में कंप्यूटर लैब स्थापित की है और कक्षा 1 और इससे ऊपर की कक्षाओं के सभी विद्यार्थियों को हर रोज कंप्यूटर शिक्षा का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।


स्केल एन०जी०ओ० के प्रतिनिधि दिनेश मेहता ने बताया कि विद्यार्थियों को मॉड्यूल्स के आधार पर कंप्यूटर शिक्षा दी जाती है और हर कक्षा में वार्षिक परीक्षा संपन्न कराने के बाद उन्हें सर्टिफिकेट दिए जाते हैं और इस बार भी यह परीक्षा के बाद यह प्रमाणपत्र विद्यार्थियो को बांटे गए। इस मौके पर स्केल संस्था के दिनेश मेहता ने विद्यालय को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। स्कूल के प्रधानाचार्य अशोक पंत ने स्केल एनजीओ की ओर से दी जा रही कंप्यूटर शिक्षा के लिए उनका धन्यवादा अदा दिया। इस मौके पर स्कूल के अध्यापक,अध्यापिकाएं,स्टाफ और बच्चें मौजूद रहे।