SBI Jobs 2022 : स्टेट बैंक में निकली भर्तियां, बिना एग्जाम मिलेगी नौकरी, इतनी होगी सैलरी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

SBI Jobs 2022 : State Bank of India भारत का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है और एसबीआई समय-समय पर भर्तियां भी कराता रहता है। जिसमें अलग-अलग पदों पर भर्तियां निकाली जाती है। ऐसा ही एक job notification स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा और जारी किया गया है। चलिए जानते हैं किन किन पदों पर निकली है भर्तियां और कैसे करें अप्लाई।

new-modern


State Bank of India द्वारा जारी SBI job notification के अनुसार बैंक के द्वारा चैनल मैनेजर के साथ साथ सपोर्ट ऑफिसर और कुछ अन्य पदों पर भर्तियां निकाली गई है। यह भर्तियां (SBI Jobs 2022) सेवानिवृत्त बैंक कर्मचारियों के लिए निकाली गई है और उन्हें कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर भर्ती किया जाएगा। चलिए जानते हैं किन किन पदों पर निकली है भर्तियां।


SBI Job Notification के अनुसार State Bank of India के द्वारा कुल 641 पदों पर भर्तियां निकाली गई है और इसके लिए application form भरे जाने की प्रक्रिया शुरू भी हो गई है और आप 7 जून तक apply भी कर सकते हैं। एसबीआई के द्वारा चैनल मैनेजर फैसिलिटेटर के 503 पदों पर चैनल मैनेजर सुपरवाइजर के 130 पदों पर सपोर्ट ऑफिसर के 8 पदों पर भर्तियां निकाली गई है।


इन SBI Jobs के लिए अप्लाई करने के लिए आपका रिटायर्ड बैंक कर्मचारी होना जरूरी है। यह भर्तियां 60 वर्ष से लेकर 63 वर्ष तक के रिटायर्ड बैंक कर्मचारियों के लिए निकाली गई है। अगर आप योग्य उम्मीदवार हैं, तो आप State Bank of India की official website sbi.co.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा, इसके लिए आपको कोई एग्जाम देने की जरूरत नहीं होगी।


अगर बात करें salary की तो एसबीआई job notification के अनुसार चैनल मैनेजर फैसिलिटेटर के पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को ₹36000 प्रति माह की सैलरी मिलेगी, वहीं चैनल मैनेजर सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को एक 41,000 और सपोर्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को भी एक ₹41,000 की सैलरी मिलेगी।