Almora- यहां क्षेत्रवासियों ने बरसात से पूर्व जल निकासी की व्यवस्था की मांग उठाई

editor1
2 Min Read

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा शहर के इंद्रा कॉलोनी स्थित कॉलेज ऑडिटोरियम के आसपास के क्षेत्रवासियों ने बरसात के मौसम से पूर्व जल निकासी की व्यवस्था की मांग उठाई है। समाजसेवी विनय किरौला के नेतत्व एकत्रित हुए क्षेत्रवासियों ने आज बताया कि विगत दिनों अल्मोड़ा में हुई बरसात के बाद इंद्रा कॉलोनी कॉलेज के ऑडिटोरियम से लगभग 50 मीटर दूर कॉलेज के नाले की दूसरे तरफ स्थित लगभग 60-70 मकानो में दरार व भूमि खिसकने की स्थिति बन गयी है।

विनय किरौला के नेतत्व में वार्ड वासियों ने जिलाधिकरी अल्मोडा को आपदा की दृष्टि से अति संवेदनशील इस इलाके की वस्तु-स्थिति से अवगत कराया और बरसात से पहले पानी की निकासी की व्यवस्था करवाने की पुरजोर माँग की।

बताया कि जिलाधिकारी द्वारा आपदा की दृष्टि से अति सवेदनशील इस इलाके में तहसीलदार,सिचाई,भू-गर्भ विभाग के वैज्ञानिकों की टीम गठित कर मौके पर निरीक्षण कराया गया है। इस दौरान विनय किरौला ने कहा कि जिलाधिकारी द्वारा इस इलाके में पानी की निकासी के लिए व पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गए नालों के निर्माण के लिए 2 करोड़ का एस्टीमेट शासन को भेजा गया है,जिसको स्वीकृति मिलने में समय लगेगा,जबकि बरसात आने वाली है, इसलिए हमने जिला प्रशासन से बरसात से पूर्व नालों में पानी की निकासी के लिए दीवारों के निर्माण की माग की है।

मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता विनय किरौला,मयंक पंत,लता भट्ट, तहसीलदार अल्मोड़ा, सिचाई खण्ड के तकनीकी अधिकारी,भू-गर्भ विभाग के वैज्ञानिक,नंदी बिष्ट,जगदीश गुरवन्त, महेंद्र बिष्ट, रेनू गुरवन्त, धन सिंह मेर, जगदीश नगरकोटी सहित अन्य महिलाएं एवं पुरुष उपस्थित थे।