पीएम मोदी के दौरे को लेकर तैयारियां तेज, सीएस व डीजीपी ने तैयारियां परखीं,दोनों अफसरों ने ज्योलिंकांग, ओम पर्वत आदि क्षेत्रों का निरीक्षण किया

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

पीएम मोदी के दौरे को लेकर तैयारियां तेज, सीएस व डीजीपी ने तैयारियां परखीं— दोनों अफसरों ने ज्योलिंकांग, ओम पर्वत आदि क्षेत्रों का निरीक्षण किया— जिला मुख्यालय में रैली स्थल और सड़कों पर निर्माण व मरम्मत कार्य जोरों पर

new-modern

पिथौरागढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी अक्टूबर माह के दूसरे हफ्ते में पिथौरागढ़ जनपद के दौरे को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। हालांकि प्रधानमंत्री के दौरे का अभी आधिकारिक कार्यक्रम नहीं आया है, लेकिन जिस तरह से उनके आगमन को लेकर तैयारियां चल रही हैं, उसको देखते हुए उनका जनपद आगमन निश्चित जान पड़ता है।

इस क्रम में बीते गुरुवार को प्रदेश के मुख्य सचिव एसएस संधू तथा डीजीपी अशोक कुमार ने धारचूला तहसील के सीमांत क्षेत्र ज्योलिंकांग, नाभीढांग और ओम पर्वत आदि क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर उन्होंने क्षेत्र में की जा रही है तैयारियां परखीं और आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। इससे पूर्व क्षेत्र में पहुंचने पर जिलाधिकारी रीना जोशी और पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने मुख्य सचिव और डीजीपी का स्वागत किया। बताया गया कि प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए ज्योलिंकांग में 5 करोड़ की लागत से हैलीपैड तैयार कर लिया गया है। इस हेलीपैड में दो चिनूक के साथ ही दो अन्य हेलीकॉप्टर भी आसानी से उतर सकते हैं।

दोनों अधिकारियों ने इसके बाद नारायण आश्रम का भी निरीक्षण किया।इधर जिला मुख्यालय में भी प्रधानमंत्री मोदी की रैली के लिए सुरेंद्र सिंह वल्दिया स्पोर्ट्स स्टेडियम को सभा के मद्देनजर नये सिरे से तैयार किया जा रहा है। निर्माण और मरम्मत कार्य जोरों पर चल रहा है। नैनी सैनी एयरपोर्ट से सभा स्थल तक पहुंचने वाले मुख्य मार्ग पर डामरीकरण, जरूरी जगहों पर दीवार निर्माण, झाड़ी कटान और साफ-सफाई के अन्य कार्य तेजी से चल रहे हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर पिछले दिनों भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने भी जनपद आकर विभिन्न स्थानों का दौरा किया था।