अल्मोड़ा में अब चलते फिरते एटीएम से निकालें कैश,रानीखेत से हुई शुरुआत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
rkt atm news

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा जिले में अब लोगों को चलते फिरते वाहन से कैश की सुविधा मिल जाएगी. रानीखेत क्षेत्र में सोमवार को इस सुविधा की शुरूआत की गई. यह उत्तराखंड ग्रामीण बैंक की रानीखेत शाखा की ओर से शुरू की गई है इसके बाद उत्तराखंड ग्रामीण बैंक भी अपने एटीएम से कैश देने वाला बैंक बन जाएगा.

new-modern

जानकारी के अनुसार इस एटीएम वैन से लोगों को कैश निकालने की सुविधा के साथ ही डिजिटल लेन- देन की भी जानकारी दी जायेगी.यह वैन पूरे जिले में घूमेगी. भारत सरकार की डिजिटल भारत योजना के तहत सोमवार को एटीएम वैन का क्षेत्रीय प्रबंधक वीके नेगी एवं लीड बैंक मैनेजर ललित सेमवाल ने शुभारंभ किया.

यहां पर यह बताना भी जरूरी है कि अल्मोड़ा जिले में अभी उत्तराखंड ग्रामीण बैंक की कुल 29 शाखाएं हैं. लेकिन एक भी शाखा में एटीएम मशीन उपलब्ध नहीं है अब लेकिन एटीएम वैन के माध्यम से इन 29 शाखाओं में उपभोक्ताओं को इसका लाभ मिलेगा तो मिलेगा ही ग्रामीण क्षेत्रों में जहां एटीएम नहीं है वहां के यूजीबी कार्ड धारक भी इसका लाभ ले सकते हैं.एटीएम वैन के लिए सूची बन जाने के बाद यह पूरे जिले का भ्रमण करेगी.

प्रबंधक नेगी ने कहा कि, यह जिले की पहली एटीएम वैन है. यह उन क्षेत्रों में फायदेमंद होगी जहां एटीएम मशीनें नहीं हैं.हालांकि अभी वैन में लगी एटीएम मशीन मात्र ग्रामीण बैंक के एटीएम धारकों के लिए ही है लकिन जल्द ही इससे सभी बैंकों के एटीएम ने नकदी निकासी का काम शुरु हो जाएगा.

उदघाटन के मौके पर शाखा प्रबंधक वेद प्रकाश, वरिष्ठ प्रबंधक उमा नाथ, कृपाल चंद्र, भुवन सिंह, नंदा बल्लभ भट्ट, नंद किशोर आदि लोग मौजूद थे.