पलायन(migration) रोकने को स्वयं पहल करें युवा,भतरौंजखान डिग्री काँलेज में युवाओं से किया गया आह्वान

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

new-modern

भतरौंजखान/बेतालघाट: राजकीय महाविद्यालय भतरौंजखान में पलायन(migration) को लेकर आयोजित सेमिनार में कई मुद्दों पर चर्चा हुई.

prakash ele 1

सेमिनार के दूसरे दिन अतिथि समाजसेवी राहुल अरोरा ने दीप जलाकर सेमिनार का उद्घाटन किया.

medical hall

उन्होंने पलायन(migration) पर चिंता जताते हुए इसे रोकने के लिए युवा वर्ग से स्वयं से पहल करने का आह्वान किया.

awasiya vishvvidhyalaya

कहा कि स्वरोजगार अपनाकर काफी हद तक पलायन(migration) रुक सकता है.

बताते चलें कि राहुल अरोरा विदेश तक का बिजनेस छोड़ नैनीताल जिले के बेतालघाट में स्वेत क्रांति,सिलपिसी नुण ,कम्प्यूटर सेंटर ,आदि अनेक अलग-अलग कार्यों से दर्जनों परिवार को रोजगार से जोड़ चुके हैं .

उन्होंने कहा कि गोशाला खोलकर वह खुद दर्जनों स्थानीय लोगों को रोजगार से जोड़ चुके हैं.

उन्होंने कहा मूलभूत सुविधाओं से वंचित बेतालघाट में हमने कभी हिम्मत नहीं हारी और युवा छात्र छात्राओं को भी स्वरोजगार अपनाना चाहिये कभी हिम्मत नही हारनी चाहिये .

इस मौके पर महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष अंकिता पडलिया व छात्र संगठन की टीम ने राहुल अरोरा का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया.

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ सीमा श्रीवास्तव ने भी राहुल अरोरा की पलायन रोकने के प्रयासों व दर्जनों परिवारों को रोजगार दिलाने पर तारीफ की.

इस मौके पर मंचासीन वक्ताओं ने पलायन व पलायन को रोकने बारे में छात्र छात्राओं को जानकारी दी.कार्यक्रम में कोटाबाग ,तल्ला सल्ट महाविद्यालयों के प्राचार्य व महाविद्यालय के छात्र के छात्रायें विद्यालय का समस्त स्टाफ मौजूद था.

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें.
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1