चेन्नई के हाथों 7 विकेट से हारी कोलकाता; मिली सीजन की पहली हार

उत्तरा न्यूज टीम
4 Min Read

चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए, आईपीएल के 22वें मुकाबले में 5 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया।

new-modern

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए चेन्नई  ने रविंद्र जडेजा और तुषार देशपांडे के शानदार प्रदर्शन के बदौलत कोलकाता को महज 137 रनों पर ही रोक दिया। फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान चेन्नई ने मुकाबले को 14 गेंद शेष रहते हुए 7 विकेट से अपने नाम किया। बता दें, यह जीत चेन्नई की इस सीजन की तीसरी जीत थी; इससे पहले उसने अपने पिछले दोनों मुकाबले गंवाए थे। वहीं दूसरी ओर यह कोलकाता की इस सीजन पहली हार थी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रहीं। उसने अपना पहला विकेट मुकाबला के पहले ही गेंद पर गंवा दिया। सलामी बल्लेबाज पी साल्ट (0)  तुषार देशपांडे का शिकार बने। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए सुनील नारायण(27) और अंगकृष रघुवंशी(24) ने 6 ओवर में 56 रनों की अच्छी साझेदारी की,

लेकिन सातवें ओवर में रविंद्र जडेजा ने दोनों को आउट कर चेन्नई को पुनः मैच में वापसी करवाई। इसके बाद कोलकाता के विकेटों की झड़ी लग गई; कप्तान श्रेयस अय्यर(34) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सके; वेंकटेश अय्यर(3), रमनदीप सिंह(13), रिंकू सिंह(9) और आंद्रे रसेल 10 रन बनाकर सस्ते में निपट गए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरे, चेन्नई के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को सधी शुरुआत दी। सलामी बल्लेबाज रचिन रविंद्र और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने मिलकर पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े। पर खराब फॉर्म से जूझ रहे रचिन रविंद्र मुकाबले के चौथे ही ओवर में महज 15 रन बना वैभव अरोड़ा का शिकार बने।

इसके बाद दूसरे विकेट केलिए डेरिल मिचेल और कप्तान गायकवाड़ ने 70 रनों की शानदार साझेदारी की; जिसमें डेरिल मिचेल ने अच्छे 25 रन बनाए। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए बल्लेबाजी करने आए शिवम दुबे ने 3 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए 28 रन बनाए, पर जीत 3 रन पहले वे वैभव अरोड़ा का शिकार बने। वहीं, इस सीजन खराब फार्म से जूझ रहे कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कप्तानी पारी खेलते हुए, 9 चौके जड़ते हुए नाबाद 67 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

चेन्नई के गेंदबाजों ने किया कमाल

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरे गत चैंपियन चेन्नई ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता को सिर्फ 137 रनों पर ही रोक दिया। चेन्नई की तरफ से गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर को छोड़कर सभी गेंदबाजों ने किफायती भरी गेंदबाजी की। मुस्तफिजुर रहमान ने अपने 4 ओवरों में मात्र 22 रन खर्च कर 2 विकेट, महीश तीक्षणा ने अपने 4 ओवर में मात्र 28 रन खर्च कर 1 विकेट और तुषार देशपांडे 32 रन खर्च कर 3 विकेट और रविंद्र जडेजा ने सिर्फ 18 खर्च कर 3 विकेट झटके। मुकाबले में रविंद्र जडेजा को उनके शानदार परफॉर्मेंस की वजह से ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।