ग्रैजुएट लोगों के लिए निकली है यह नौकरी, जाने कहां करें आवेदन, 15 मई तक ही कर पाएंगे अप्लाई

Smriti Nigam
2 Min Read

Sarkari Naukri: CSIR, सेंट्रल ग्लास एंड सिरेमिक रिसर्च इंस्टीट्यूट ने गैर तकनीकी श्रेणी में अपरेंटिस पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 15 मई बताई जा रही है जो उम्मीदवार अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करना चाहता है उसको अपनी शैक्षिक योग्यता, पदों की संख्या और आवेदन प्रक्रिया संबंधित जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना होगा। उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू होगी।

खाली पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत अनुशासन कार्यालय सहायक/आधुनिक कार्यालय प्रबंधन के तहत गैर-तकनीकी श्रेणी में अपरेंटिस की कुल 25 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

शैक्षिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से अंग्रेजी, हिंदी, अर्थशास्त्र, इतिहास, समाजशास्त्र, राजनीति विज्ञान, भूगोल, समाजशास्त्र में बीए की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए इसके साथ ही बीएससी, बीकॉम डिग्री वाले उम्मीदवार भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस पद के लिए वे ही उम्मीदवार पात्र होंगे जिन्होंने आवेदन किया है और वर्ष 2020 से 2024 के बीच स्नातक की पढ़ाई पूरी की है।

आवेदन की तिथि

आपको बता दे कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आप शुरू हो चुकी है और इसके फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 15 मई बताई जा रही है

कैसे करें आवेदन?

बता दें कि, इस अप्रेंटिस पदों पर आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी।

फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट nats.education.gov.in पर जाना होगा।

फिर उन्हें होम पेज पर दिए गए ‘सीजीसीआरआई भर्ती 2024’ लिंक पर क्लिक करना होगा।

फिर आपको आवेदन पत्र भरना शुरू करना होगा। जिसमें मांगी गई जानकारी भरनी होगी और जरूरी दस्तावेज जमा करने होंगे। फिर आवेदन पत्र जमा करना होगा।

इसके बाद आप अपनी इच्छानुसार आवेदन पत्र डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट ले सकते हैं।

adbanner