बारिश का कहर : सीमा को जोड़ने वाला पुल व सड़क बही

editor1
2 Min Read

पिथौरागढ़। जनपद में बारिश का कहर जारी है। अनेक सड़कें बंद हैं, जबकि धारचूला तहसील क्षेत्र में गुंजी और काला पानी को जोड़ने वाला बीआरओ का एक पुल और सड़क का काफी हिस्सा बादल फटने से आई बाढ़ में बह गया। इसके चलते लिपुलेख जैसे अग्रिम सीमा क्षेत्रों के लिए सड़क संपर्क कट गया है।

संयुक्त मजिस्ट्रेट धारचूला देवेश शासनी ने बताया कि बीते मंगलवार की रात काला पानी क्षेत्र में भारी बारिश हुई। इस दौरान तवाघाट – लिपुलेख राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुंजी और काला पानी के बीच नचेति नाले के ऊपर बादल फटने से आई बाढ़ में नाले से आगे बना बीआरओ का पुल बह गया। बाढ़ से सड़क का भी काफी हिस्सा तबाह हो गया। उन्होंने कहा कि बीआरओ को पुल व सड़क जल्द बनाने के निर्देश दे दिए हैं। वहीं पुल व सड़क टूटने से सेना और क्षेत्रीय ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

इधर बुधवार को भी जनपद भर में रुक रुक कर बारिश होती रही। भूस्खलन से जिले में 4 बार्डर रोड और 13 ग्रामीण संपर्क मार्ग अपराह्न तक बंद थे। इनमें से कुछ के शाम तक खुलने की संभावना जताई गई है। वहीं भूस्खलन से मंगलवार को बंद हुआ मुनस्यारी – रामगंगा पुल नेशनल हाईवे बुधवार सुबह यातायात के लिए खुल गया।