News-web

“फ्यूरियोसा: ए मैड मैक्स सागा में डिमेंटस का किरदार निभाना अब तक का सबसे अलग अनुभव”: क्रिस हेम्सवर्थ

Published on:

Playing Dementus in Furiosa: A Mad Max Saga was the most surreal experience ever": Chris Hemsworth

अन्या टेलर-जॉय और क्रिस हेम्सवर्थ एकेडमी अवॉर्ड-विनर जॉर्ज मिलर की ‘फ्यूरियोसा: ए मैड मैक्स सागा’ में अभिनय कर रहे हैं। यह उस प्रतिष्ठित काल्पनिक दुनिया में बहुप्रतीक्षित वापसी है, जिसे उन्होंने पहली बार 40 साल पहले ‘मैड मैक्स’ फिल्मों के साथ पेश किया था। मिलर अब एक बिल्कुल नए, ओरिजिनल और स्टैंडअलोन एक्शन एडवेंचर का तड़का लगाने के लिए तैयार हैं, जो कई बार ऑस्कर का खिताब अपने नाम कर चुकी ग्लोबल स्मैश ‘मैड मैक्स: फ्यूरी रोड’ के पॉवरहाउस किरदार की उत्पत्ति पर प्रकाश डालेगा। वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स की इस फिल्म को मिलर और ऑस्कर में नॉमिनेट किए जा चुके उनके लंबे समय के साथी, प्रोड्यूसर डग मिशेल द्वारा उनके ऑस्ट्रेलियाई-आधारित कैनेडी मिलर मिशेल बैनर तले निर्मित किया गया है।

क्रिस हेम्सवर्थ ने डिमेंटस की भूमिका निभाने को लेकर अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, “मैंने कई छोटी जगहों पर खलनायकों की भूमिका निभाई है, लेकिन फिल्म के व्यापक आर्क पर डिमेंटस जैसा प्रभाव और किसी का भी नहीं है। यह किरदार निभाने में मुझे वास्तव में बहुत आनंद आया। फिल्म में शुरू से लेकर अंत तक खलनायक का रुतबा बनाए रखने और उसके अतीत के रूप में पिछली कहानी को आगे बढ़ाने आदि के समान इस फिल्म में जितना विवरण शामिल किया गया है, वह मेरे एक्टिंग के करियर में पहले देखी गई या की गई किसी भी चीज़ से भिन्न है। हालाँकि, ऐसा भी नहीं है कि मैं इसी तरह का किरदार निभाना चाह रहा था, लेकिन एक अभिनेता के रूप में, मैं हमेशा ही ऐसी भूमिकाएँ निभाना चाहता हूँ, जो मुझमें और देखने वाले में जुनून जगा दें। निश्चित रूप से, जब मैंने पहली बार इसे पढ़ा, तो इसने मेरे भीतर एक ऐसी चिंगारी छोड़ दी, जिसे मैंने लंबे समय से महसूस नहीं किया था। यह कुछ ऐसा था, जिसे मैंने जब से पढ़ा है, तब से ही मेरे दिमाग में ज्यों-का-त्यों बना हुआ है। यहाँ तक कि शूटिंग पूरी होने के बाद भी यह मेरे ज़हन में था और मुझे यकीन है कि आने वाले समय में भी यह मेरे दिमाग में विशेष जगह बनाए रखेगा।”

कैनेडी मिलर मिशेल प्रोडक्शन के बैनर तले जॉर्ज मिलर की फिल्म, ‘फ्यूरियोसा: ए मैड मैक्स सागा’ को वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स द्वारा प्रस्तुत किया गया है। यह फिल्म 24 मई, 2024 को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में पूरे भारत के सिनेमाघरों में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।