News-web

केकेआर ने मुंबई को 18 रनों से हराया, आईपीएल 2024 के प्लेऑफ़ में जगह बनाने वाली बनी पहली टीम

Published on:

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 बार की विजेता मुंबई इंडियंस को 18 रनों से हराकर आईपीएल 2024 के प्लेऑफ़ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है। बारिश से प्रभावित मैच को 16-16 ओवर का कर दिया गया था, जिसमें मुंबई इंडियंस केकेआर द्वारा दिए गए 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 139 रन ही बना सकी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत खराब रही, सलामी बल्लेबाज पी-साल्ट (6) और सुनील नारायण गोल्डन डक का शिकार बने। जबकि मुकाबले में कप्तान अय्यर भी कुछ खास नहीं कर सके और मुकाबले के पांचवीं ओवर में सिर्फ 7 रन बनाकर चलते बनेI लेकिन इसके बाद वेंकटेश अय्यर ने हैमस्ट्रिंग की चोट के बावजूद 42 गेंदों पर 63 रन की शानदार पारी खेली I वहीं मुकाबले में कोलकाता की तरफ से नितीश राणा(33), आंद्रे रसेल(24), रिंकू सिंह(20) और रमनदीप सिंह (17) बनाए और अपनी टीम को 157 रन के अच्छे टोटल तक पहुंचाया।

158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी, मुंबई के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (22 गेंद पर 40) ने टीम को धमाकेदार शुरुआती दिलाई; उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े। इस वक्त तक मैच में मुंबई इंडियंस कोलकाता से काफी आगे थी। लेकिन ईशान किशन के आउट होते ही तिलक वर्मा(32) को छोड़ मुंबई का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर जम नहीं सका। पिछले 5-6 मैचों से खराब फॉर्म से जुझ रहे रोहित शर्मा ने एक बार फ़िर टीम को निराश किया। रोहित शर्मा ने 24 गेंदों पर सिर्फ 19 रन बनाकर चलते बने। जबकि सूर्यकुमार यादव(11), हार्दिक पांड्या(2) निहाल बडेरा(0), टीम डेविड (3) और नमन धीर(17) रन बनाकर आउट हो गए।और मुंबई मुकाबले को 18 रनों से गवां बैठी।

बता दें, मुकाबले में केकेआर के गेंदबाज़ों ने अनुशासित गेंदबाज़ी की और मुंबई के बल्लेबाज़ों पर दबाव बनाए रखा। मुकाबले में आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा ने 2-2 विकेट लिए। जबकि सुनील नारायण ने 1 विकेट झटका ।