गुजरात के सामने होगी राजस्थान की चुनौती, जीत का पंजा खोलना चाहेंगे रॉयल्स…तो हार की हैट्रिक को टालने उतरेगी गुजरात

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल का 24वां मुकाबला मेजबान राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। बता दें, जहां एक तरफ  राजस्थान ने इस सीजन अपने 4 मुकाबलों में 4 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर काबिज है तो वहीं मेहमान टीम गुजरात ने अपने पिछले दोनों मुकाबले हारे हैं और इस सीजन 5 मैचों में 3 हार के साथ अंक तालिका पर सातवें स्थान पर है।

new-modern

अच्छी लय में है राजस्थान के खिलाड़ी

इस सीजन जीत के रथ पर सवार मेजबान राजस्थान के खिलाड़ी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने फार्म में वापसी करते हुए पिछले मैच में शतक जड़ा। तो वहीं कप्तान संजू सैमसन ने इस सीजन अब तक 2 अर्धशतक जड़ते हुए 178 रन बनाए। वहीं रियान पराग ने भी इस सीजन अपना फार्म दिखाते हुए 4 मुकाबलों में 183 रन रन बनाए हैं।

हालांकि, सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अब तक इस सीजन टीम को निराश किया है। उन्होंने 4 मुकाबलों में महज 39 रन ही बनाए हैं। जबकि हेटमायर और ध्रुव जुड़ैल को भी मध्य क्रम में अच्छी पारियां खेलनी होगीं। वहीं अगर हम गेंदबाजी की बात करें तो राजस्थान के गेंदबाज भी अच्छी फार्म में नजर आ रहे हैं। तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान और संदीप शर्मा ने अच्छी गेंदबाजी कर विकेट चटकाए हैं। तो टीम के स्पिनर्स; रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल ने भी अब तक इस सीजन शानदार गेंदबाजी करते हुए विकेट चटकाए हैं।

हैट्रिक हार से बचना चाहेगी गुजरात

अपने पिछले दोनों मुकाबले हारकर आ रही, गुजरात के सामने मेजबान राजस्थान की चुनौती होगी। बता दें, गुजरात ने मुंबई के खिलाफ जीत से अभियान की शुरुआत की थी पर उसके बाद के 4 मुकाबलों में उसे 3 में हार का सामना करना पड़ा। बता दें, कप्तान शुभमन गिल और साइ सुदर्शन को छोड़कर टीम का कोई भी बल्लेबाज; केन विलियमसन, विजय शंकर, बीआर शरत, दर्शन नाल्कंडे क्रीज पर नहीं टिक पा रहे हैं। हालांकि गेंदबाजी में इस सीजन अब तक उमेश यादव, नूर अहमद, राशिद खान और मोहित शर्मा ने अच्छी गेंदबाजी की है।