उत्तरा न्यूज
अभी अभी देश

Punjab- आप सरकार ने पूरा किया वादा, एक जुलाई से 300 यूनिट फ्री बिजली

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जनता को महंगाई से राहत देने के लिए एक और बड़ी घोषणा कर दी है जिसके अनुसार राज्य के प्रत्येक घर को एक जुलाई 2022 से प्रतिमाह 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। इस घोषणा के साथ ही सरकार ने चुनाव से पूर्व किए वादे को पूरा कर दिया है। मुख्यमंत्री ने यह घोषणा अपनी सरकार के कार्यकाल का एक महीना पूरा होने पर शनिवार को घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पहल से गरीब तबके को राहत मिलेगी। बताया कि अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग के परिवारों को छोड़कर यदि दो महीने में बिजली की खपत 600 यूनिट से अधिक हो जाती है तो उपभोक्ता को पूरे बिल का भुगतान करना होगा।

मुख्यमंत्री ने बताया कि वर्तमान में पंजाब के अनुसूचित जाति, पिछड़ी जाति, गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों और स्वतंत्रता
सेनानियों को प्रत्येक माह 200 यूनिट बिजली मुफ्त मिल रही है, अब उन्हें हर महीने 300 यूनिट बिजली मिलेगी, लेकिन अगर उनकी बिजली की खपत दो महीने में 600 यूनिट से अधिक हो जाती है तो उनसे सिर्फ 600 यूनिट से अधिक के लिए शुल्क लिया जाएगा।

कहा कि औद्योगिक और व्यापारिक बिजली कनेक्शन को राहत देते हुए निर्णय लिया है कि उनके दाम नही बढ़ेंगे। साथ ही 2 किलोवॉट तक के सभी परिवारों का 31 दिसंबर 2021 तक बिल माफ होगा। अब पंजाब दिल्ली के बाद देश का दूसरा राज्य होगा, जहां बिजली फ्री मिलेगी।

Related posts

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने नजत रोचदी को सीरिया के लिए उप विशेष दूत नियुक्त किया

Newsdesk Uttranews

जुग जुग जियो कॉपीराइट उल्लंघन मामला: रिलीज से पहले कोर्ट में होगी स्क्रीनिंग

Newsdesk Uttranews

मौलेखाल पहुंची जन संवाद यात्रा