अल्मोड़ा में लोक कलाकारों ने दी लोक गायक प्रह्लाद सिंह मेहरा को श्रद्वांजलि

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read

दिवंगत लोक गायक प्रह्लाद सिंह मेहरा के निधन पर अल्मोड़ा के लोक कलाकारों ने शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्वांजलि दी और उनके निधन को के लिए गहरी क्षति बताया।
विहान सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था के मुख्य सभागार टेरेस थिएटर में आयोजित एक शोक सभा में उत्तराखंड के दिवंगत लोक गायक प्रह्लाद सिंह मेहरा के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्वा सुमन अर्पित किए गए और उनके संस्कृति के क्षेत्र में किए गए उनके कामों को याद किया गया।

new-modern


शोक सभा का संचालन कर रहे विहान संस्था के निदेशक देवेंद्र भट्ट ने प्रहलाद मेहरा के जीवन से जुड़े अनुभव साझा किए। उन्होंने कहा कि उनका जाना बहुत खलता है,कहा कि ऐसे कलाकार हमेशा याद आते रहेगे।
श्रद्धांजलि देते हुए वरिष्ठ कलाकार दीवान कनवाल ने कहा कि प्रह्लाद मेहरा ने उत्तराखंड के गीतों को ऊंचाइयां प्रदान की हैं। उनके गीतों की पंक्तियां बहुत गहरी रही हैं। उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।


सांग एंड ड्रामा डिवीजन के भाष्कर जोशी ने कहा कि प्रह्लाद मेहरा जी के गीत समाज से जुड़े हैं। उन्होंने कलाकारों से अनने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की अपील भी की।
वरिष्ठ कलाकार नारायण सिंह थापा ने कहा कि दिवंगत प्रहलाद मेहरा के गीत हमेशा गाये जाएंगे। रंगकर्मी डॉ ललित जोशी ने कहा कि दिवंगत लोकगायक प्रह्लाद सिंह मेहरा के गीतों में पर्वतीय समाज, संस्कृति, समस्याएं, नारी उत्थान की बातें शामिल रहती थीं। उन्होंने परंपरागत गीतों का गायन किया।

वरिष्ठ रंगकर्मी रमेश लाल ने कहा की प्रह्लाद मेहरा जमीनी कलाकार रहे हैं। वे हमेशा अपनी जड़ों से जुड़े रहे हैं। वरिष्ठ कलाकार बब्बू आर्या ने कहा कि रामनगर के मंचों में उनकी कई स्मरणीय प्रस्तुतियां उनकी याद दिलाएंगी।


वरिष्ठ रंगकर्मी शीला पंत ने कहा कि प्रह्लाद जी के जाने से शून्यता आई है।
शोकसभा में वर्चुअल रूप से वरिष्ठ रंगकर्मी त्रिभुवन गिरि,आलोक वर्मा,नवीन बिष्ट, मनमोहन चौधरी एवं लोक कलाकार महासंघ के अध्यक्ष गोपाल चम्याल ने भी दिवंगत लोक कलाकार प्रह्लाद मेहरा को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।


शोक सभा में लोकगायक दीवान कनवाल ने प्रह्लाद सिंह मेहरा के गीतों को गाकर उन्हें श्रद्वांजलि अर्पित की,उनके साथ वरिष्ठ रंगकर्मी नारायण सिंह थापा ने हुड़के पर संगत की।
शोक सभा के अंत में सभी कलाकारों ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत कलाकार प्रह्लाद मेहरा को श्रद्धांजलि दी।


शोक सभा में लोक कलाकार संदीप सिंह नयाल,ममता वाणी भट्ट,मनोज चम्याल,प्रियंका चम्याल,रिंकू कुमार,हिमांशु कांडपाल,प्रकाश भट्ट आदि कलाकार मौजूद रहे।