मायावती – वैक्सीन पर काफी हो चुकी राजनीति

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

लखनऊ: मायावती ने ट्वीट कर कहा कि देश में कोरोना वैक्सीन के निर्माण, टीकाकरण को लेकर काफी विवाद, राजनीति आरोप-प्रत्यारोप अब काफी हो चुका है। इसका दुष्परिणाम जनता को भुगतना पड़ रहा है। अब वैक्सीन विवाद को विराम देकर इसका लाभ जन-जन तक पहुंचाने का चौतरफा प्रयास जरूरी है।

उन्होंने कहा कि भारत जैसे विशाल ग्रामीण बाहुल्य देश में कोरोना टीकाकरण को जन अभियान बनाने तथा वैज्ञानिकों को समुचित समर्थन व प्रोत्साहन देने की भी कमी को दूर करना जरूरी है साथ ही उन्होंने बुनियादी स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाने की मांग केंद्र व सभी राज्य सरकारों से की है।

बता दें कि प्रदेश में सोमवार को कोरोना टीकाकरण का नया रिकॉर्ड बना। छह लाख लक्ष्य के सापेक्ष एक दिन में कुल 7,05,146 लोगों का टीकाकरण हुआ। प्रदेश में यह एक दिन में अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। इसके साथ ही अब 30 जून तक प्रति दिन का लक्ष्य सात लाख कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लक्ष्य से अधिक टीकाकरण के पीछे युवाओं की भागीदारी बढ़ना मान रहे हैं। सोमवार को तीन लाख से अधिक युवाओं का टीकाकरण हुआ है। जिलेवार स्थिति देखें तो गाजियाबाद में 28 हजार से अधिक लोगों को टीका लगा।