बिना एक्जाम के इंस्पेक्टर,एसआई और कांस्टेबल बनने का मौका,ऐसे करे अप्लाई

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

क्या आप रोजगार की तलाश में है तो यह खबर काम की हो सकती है। पुलिस विभाग में नौकरी पाने वाले युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर मिला है। इसमें सबसे खास बात तो यह है की इसमें नौकरी पाने के लिए आपको कोई भी परीक्षा देने की आवश्यकता नहीं है। केवल साक्षात्कार के माध्यम से ही आपको नौकरी मिल जाएगी। यह भर्ती असम राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से की जा रही हैं।

new-modern


नोटिफिकेशन के अनुसार कांस्टेबल,हेड कांस्टेबल, एसआई व इंस्पेक्टर पदो पर भर्ती की जा रही है। भर्ती कुल 332 पदो पर की जा रही हैं। जिसमें कांस्टेबल के 200,हेड कांस्टेबल के 70 , सब इंस्पेक्टर के 60 और इंस्पेक्टर के 2 पदों पर भर्ती की जाएगी। पदो के लिए 1 सितम्बर से ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे और 15 सितम्बर तक जारी रहेगें।


इच्छुक उम्मीदवार slprbssm.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। कांस्टेबल एवं हेड कांस्टेबल पदों के लिए सेना में सिपाही से लेकर हवलदार एवं समकक्ष पदों से रिटायर होने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं सब इंस्पेक्टर एवं इंस्पेक्टर पदों के लिए सेना से नायब सूबेदार या इससे ऊपर के पदों से रिटायर होने वाले उम्मीदवार अप्लाई करने के पात्र हैं। पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष निर्धारित है।


भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। भर्ती में सैन्य पुलिस, विशेष बल, विशेष कौशल, प्रशिक्षण बैकग्राउंड के अभ्यर्थी, जिनकी आयु 45 वर्ष से कम है,को प्राथमिकता दी जाएगी।