बड़ी खबर- UKSSSC भर्ती विवाद की सीबीआई जांच को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

editor1
2 Min Read

नैनीताल। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में भर्तियों में गड़बड़ी का मामला अब उत्तराखंड उच्च न्यायालय तक पहुंच गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजने के बाद उत्तराखंड में कांग्रेस विधानसभा उपनेता भुवन कापड़ी ने मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका पर संभवत सोमवार को फैसला होगा।

याचिका में कहा गया है कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने शिक्षा, पुलिस, वन विभाग और ग्रामीण विकास विभाग समेत कई विभागों में भर्तियां कराई थी जिसे में भारी घोटाले हुए हैं। उत्तराखंड सरकार ने मामले की जांच स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को दी है। इस जांच में पता चला है कि घोटाले के तार उत्तर प्रदेश से भी जुड़े हैं। यूपी के कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी हो गई है।

याचिका में कहा गया है कि इस मामले में राज्य सरकार के साथ प्रधानमंत्री से सीबीआई जांच की मांग की गई है, लेकिन राज्य सरकार ने सीबीआई जांच के निर्देश नहीं दिए हैं। याचिका में कहा गया है कि इस भर्ती घोटाले में सफेदपोशों और उत्तर प्रदेश के प्रभावशाली लोगों के नाम आने के कारण इसकी जांच निष्पक्षता के साथ सीबीआई ही कर सकती है। उन्होंने कहा कि वह इस जांच को उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई को दिए जाने के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले की तरह यहां भी नियुक्ति घाटालों की जांच सीबीआई से की जानी चाहिए।