ब्रेकिंग: संदिग्ध अवस्था में दो सेटेलाइट फोन के साथ विदेशी नागरिक गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कार्यवाही शुरू

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

डेस्क। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की टीम ने एक विदेशी नागरिक को संदिग्ध अवस्था में दो सेटेलाइट फोन के साथ पकड़ा है। सीआईएसएफ की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है।

new-modern

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर रविवार शाम करीब साढ़े 4 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6ई 755 से जाने वाले यात्रियों की सीआईएसफ द्वारा चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान एक विदेशी साउथ अफ्रीकी नागरिक से वीजा, दो सेटेलाइट फोन बरामद हुए। बरामद हुए सेटेलाइट फोन एक इरिडियम कंपनी तथा दूसरा जर्मन कंपनी का है। दोनों स्विच ऑफ हालत में बरामद हुए। सीआईएसएफ द्वारा विदेशी नागरिक से पूछताछ की गई। जिसके बाद उसे पुलिस को सौंप दिया गया। सीआईएसएफ के उप निरीक्षक बसंत सिंह की तहरीर पर डोईवाला थाना में विदेशी नागरिक के खिलाफ 3/6(1)-भारतीय बेतार तार यांत्रिकी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने भी विदेशी नागरिक से काफी पूछताछ की।

पूछताछ के बाद पता लगा है कि वह 25 अक्टूबर को मुंबई एयरपोर्ट इमिग्रेशन पोस्ट से भारत आया था। वह मुंबई से उदयपुर, रणथम्भोर (राजस्थान) गया था। इसके बाद वह दिल्ली से एक नवंबर को नरेंद्रनगर (टिहरी गढ़वाल) स्थित आनंदा होटल पहुंचा और उसमें दो दिन रुका। रविवार को इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली जा रहा था। पुलिस मामले में अग्रिम कार्रवाई में जुटी है।