News-web

Pithoragarh- धूमधाम से मनाया गया एमसीएसटीएम पिथौरागढ़ का पहला स्थापना दिवस

By editor1

Published on:

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ स्थित मानस कॉलेज ऑफ साइंस टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट का पहला स्थापना दिवस गत दिवस धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

स्थापना दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डॉ अशोक कुमार पंत ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर डॉ पंत ने कहा कि सफलता प्राप्ति के लिए परिश्रम के साथ आत्मविश्वास भी आवश्यक है। पर्वतीय क्षेत्र के बच्चों को रोजगार के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकें और उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जा सके, इसके लिए एमसीएसटीएम की स्थापना की गई है, ताकि समाज के लिए कुछ किया जा सके।

इस अवसर पर कॉलेज के निदेशक देवाशीष पंत ने कहा कि संस्थान की स्थापना का उद्देश्य बच्चों को रोजगार परक शिक्षा प्रदान कर उनका व्यक्तित्व विकास करना है, जिससे कि इस सीमांत क्षेत्र से शिक्षा और रोजगार के लिए पलायन को रोका जा सके। कहा कि संस्थान जिस अवधारणा के साथ खोला गया था, हमें विश्वास है कि उसे पूरा करने में संस्थान अवश्य सफल होगा।
इस अवसर पर संस्थान के एचआर मैनेजर योगेश भट्ट, विशिष्ट अतिथि और संस्थान की एडवाइजरी बोर्ड के सदस्य पंत और बोर्ड आफ डायरेक्टर की सदस्य मीनू भट्ट आदि ने भी विचार व्यक्त किए।

इस दौरान डायरेक्टर देवाशीष पंत को दिल्ली में एक कार्यक्रम में एड्यू पायनियर डायरेक्टर के रूप में वर्ष 2022 का एजुकेशनल एक्सीलेंस अवार्ड मिलने पर कॉलेज प्रबंधन और मानस परिवार ने सम्मानित किया। साल भर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने वाले तथा एकेडमिक्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों और फैकेल्टी मेंबर्स को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सभी छात्र छात्राएं और अनेक स्थानीय लोग मौजूद थे।