अल्मोड़ा: मतगणना(counting ) की तैयारियां, 72 टेबल्स में 438 कार्मिक रहेंगे तैनात

editor1
3 Min Read


Almora: Preparations for counting

अल्मोड़ा, 02 मार्च 2022— अल्मोड़ा जिले के 6 विधानसभाओं की मतगणना (counting )होटल मैनेंजमेंट संस्थान में होगी, जिसके लिए प्रशासन ने तैयारी शुरु कर दी है।


हर विधानसभाओं के लिए 12-12 टेबल लगाई गयी है। कर्मचारियों को मतगणना (counting )के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

counting

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार आगामी 10 मार्च को होटल मैनेजमेंट संस्थान में मतगणना(counting ) की जाएगी। इस सम्बन्ध में 438 मतगणना कार्मिकों को आज स्थानीय उदय शंकर नाट्य अकादमी में प्रशिक्षण दिया गया जिसमें मतगणना सहायक, मतगणना पर्यवेक्षक तथा माईक्रो ऑर्ब्जवर्स ने प्रतिभाग किया।

कार्मिकों को सम्बोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे ने मतगणना(counting ) कार्याे को त्रुटिरहित तरीके से सम्पन्न करने के लिए मतगणना कार्मिको को बेहद सर्तकता एवं सावधानी के साथ मतगणना कार्याे को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए बेहद सर्तकता व सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जायेगा।

http://Breaking – लॉ का छात्र चरस के साथ गिरफ़्तार


मतगणना कार्मिकों को सम्बोधित करते हुए नोडल अधिकारी प्रशिक्षण सुभाष चन्द्र भट्ट ने कहा कि मतगणना(counting ) का कार्य 10 मार्च को सुबह 8ः00 बजे से शुरू किया जाएगा।


उन्होंने बताया मतगणना (counting )के लिए कुल 72 टेबल लगाई जाएंगी। मतगणना टेबल पर मत गणना पर्यवेक्षक, मतगणना अधिकारी तथा माइक्रो आब्जर्बर के रूप में तीन कार्मिकों की तैनाती रहेगी। उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान निर्वाचन आयोग के निर्देशों का भी पूरी तरह से पालन सुनिश्चित करें।

http://uttrakhand में मौसम को लेकर बड़ा अपडेट

उन्होंने कहा कि कार्मिकों को जो भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है, उसे भलीभांति समझ लें और मतगणना (counting )के दौरान निष्पक्ष रहकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल पर बिना अनुमति पत्र के किसी को भी प्रवेश नही दिया जायेगा।

प्रशिक्षण के दौरान मतगणना के लिए की जाने वाली तैयारियों, कानूनी प्रावधान, मतगणना एवं मतगणना के बाद के प्रावधानों के विषय में विस्तार से जानकारी दी गयी।


इस अवसर पर समस्त विधानसभाओं के आरओ, एआरओ, मास्टर ट्रेनर कपिल नयाल, विनोद राठौर, राजेश बिष्ट, बीसी पाण्डे, सवित जनौटी, डा. हेम जोशी, केएन तिवारी सहित अन्य कार्मिक उपस्थित थे।