ट्विटर ने सभी के लिए ट्वीट रिपोर्टिग टूल पेश किया

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

25327dfb706f4a07a2a88fb20aaad50b

सैन फ्रांसिस्को, 10 जून (आईएएनएस)। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के नए बेहतर ट्वीट-रिपोटिर्ंग टूल अब प्लेटफॉर्म पर सभी के लिए उपलब्ध हैं।

new-modern

एनगेजेट की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने सबसे पहले दिसंबर में हानिकारक ट्वीट्स की रिपोर्ट करने के लिए नई प्रक्रिया का परीक्षण शुरू किया, यह कहते हुए कि वह लोगों को पहले दृष्टिकोण लेने की कोशिश कर रही थी, जिससे ट्वीट्स को ़फ्लैग करना आसान हो जाएगा।

पहले, माइक्रोब्लॉगिंग साइट की रिपोटिर्ंग प्रक्रिया के लिए यूजर्स को उस विशिष्ट नियम की पहचान करने के लिए मेनू की एक श्रृंखला को नेविगेट करने की आवश्यकता होती थी जिसे वे मानते थे कि टूट गया है।

यह प्रक्रिया भ्रमित करने वाली थी, यहां तक कि उन लोगों के लिए भी जो ट्विटर की नीतियों से परिचित थे और इसके परिणामस्वरूप अक्सर समस्यात्मक ट्वीट्स को ठीक से ़फ्लैग नहीं किया जाता था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके बजाय संशोधित प्रक्रिया प्रत्येक रिपोर्ट की शुरुआत यूजर्स से व्हाट हैप्पन्ड का वर्णन करने के लिए करती है, बजाय इसके कि उन्हें यह अनुमान लगाने के लिए प्रेरित किया जाए कि कौन सा नियम तोड़ा गया है।

यह उन टवीट्स की रिपोर्ट करना भी आसान बनाता है जिनमें किसी और को निशाना बनाया जा रहा है और यूजर्स को अभद्र भाषा की रिपोर्ट करने के लिए अधिक विकल्प देता है।

ट्विटर के अनुसार, यह सिम्पलिफायड अप्रोच पहले से ही भुगतान कर रहा है।

कंपनी ने कहा कि नई रिपोटिर्ंग प्रक्रिया के परिणामस्वरूप कार्रवाई योग्य रिपोर्ट में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है क्योंकि उसने छह महीने पहले परीक्षण शुरू किया था।

–आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

Source link