उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

अल्मोड़ा के रैमजे इंटर कॉलेज में एलटी भर्ती प्रक्रिया पर युवा मंच ने उठाये सवाल, आंदोलन की दी चेतावनी

Uttarakhand Public Service Commission is making new question bank

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। रैमजे इंटर कॉलेज में निकाली गईं विभिन्न पदों पर सहायक अध्यापक (एलटी) भर्ती प्रक्रिया पर युवा जन संघर्ष मोर्चा ने एक बार फिर सवाल उठाए है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि वर्तमान समय में प्रदेश सरकार की ओर से अशासकीय एवं अल्प संख्यक विद्यालयों की भर्ती प्रक्रिया पर पूरी तरह रोक लगाई है। साथ ही सीएम को जिला प्रशासन के माध्यम से ज्ञापन भेज रैमजे प्रबंधन द्वारा आयोजित की जा रही भर्ती प्रक्रिया में अनियमितता की निष्पक्ष जांच करने की मांग उठाई।

शुक्रवार को जिला प्रशासन के माध्यम से युवा जन संघर्ष मोर्चा की ओर से भेजे गए ज्ञापन में कहा गया है कि अशासकीय विद्यालयों में सभी प्रकार की भर्तियों में सरकार की ओर से प्रतिबंध लगाया गया है। लेकिन, रैमजे इंटर कालेज प्रधानाचार्य वीटी विल्सन एवं प्रबंधक एसबी लाल की मिलीभगत से विद्यालय में साक्षात्कार के नियमों को ठेंगा दिखाकर अभ्यर्थियों को तीन दिन पूर्व ही साक्षात्कार की सूचना दी जा रही है।

युवा मंच के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व में छह जनवरी को भी एलटी के विभिन्न पदों पर विद्यालय प्रबंधन की ओर से साक्षात्कार आयोजित किया गया था। लेकिन, मंच के कार्यकर्ताओं ने भर्ती प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए उस समय भर्ती प्रक्रिया को स्थगित करवा दिया था। वहीं, विद्यालय प्रबंधन की ओर से भर्ती प्रक्रिया को दोबारा शुरू करवा कर स्थान में परिर्वतन कर भीमताल में रख दिया है।

उन्होंने विद्यालय प्रबंधन पर साक्षात्कार की सूचना किसी भी समाचार पत्र में नहीं देने का भी आरोप लगाया। चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इस भर्ती प्रक्रिया की निष्पक्ष जांच नहीं की गई तो जनता को साथ लेकर बृहद आंदोलन किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी सरकार, शिक्षा विभाग और विद्यालय प्रबंधन की होगी। ज्ञापन देने वालों में मनोज बिष्ट, राहुल सिंह बिष्ट, आशुतोष पवार आदि शामिल रहे।

Related posts

क्वारंटीन सेंटर(Quarantine Center) में महिलाओं को बांटे ​सेनेटरी नैपकिन

UTTRA NEWS DESK

आंगनबाड़ी केन्द्र दुगालखोला में आयोजित हुआ बेबी शो (Baby show), हिमांशी, भाविका और हिमांश रहे प्रथम

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा: बकाया ना देने पर सीएमओ आफिस और आकाशवाणी का बिजली कनेक्शन कटा

Newsdesk Uttranews