अल्मोड़ा के घनेली गांव में युवाओं ने उठाया यह कदम, सभी कर रहे है तारीफ

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

अल्मोड़ा में हवालबाग विकासखण्ड के घनेली गांव में कुछ युवकों ने ऐसी पहल की है जिसे सभी सराह रहे है। अल्मोड़ा जिला मुख्यालय से लगभग किलोमीटर दूर बसे घनेली गांव के युवक अजय आर्या की पहल पर गांव में ही बेरोजगार युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए नि:शुल्क कोचिंग दी जा रही है। उनकी इस मुहिम को सागर कुमार साकार करने की कोशिश में लगे हुए है और वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवा रहे है।

new-modern

घनेली के यह युवा ​बीते 3 वर्ष से अधिक समय से हंसता बचपन के माध्यम से गांव के कक्षा 1 से 9वीं तक की कक्षाओं के बच्चों को नि:शुल्क कंप्यूटर का प्रशिक्षण कराने के साथ ही पढ़ाई में भी मदद कर रहे है।


युवाओं ने देवी मंदिर समिति के माध्यम से बेरोजगार युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए नि:शुल्क कोचिंग देने की ठानी और अपने खुद के संसाधनो से यह लोग यह कार्य कर रहे है। देवी मंदिर समिति के अध्यक्ष अजय आर्या ने कहा कि आने वाले समय में उनका प्रयास रहेगा कि कुछ और गतिविधियों को बढ़ाया जाए। समिति के उपाध्यक्ष तारा लाल, कोषाध्यक्ष गणेश लाल, सचिव पंकज कुमार और उपसचिव राकेश कुमार और गांव के युवा इस कार्य में उनके साथ जुटे हुए है।