Join WhatsApp

News-web

“मैं खरा नहीं उतर सका”: IPL 2024 में फ्लॉप होने पर रोहित शर्मा ने कही ये बड़ी बात

Published on:

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल 2024 में टीम के खराब प्रदर्शन और अपने निजी फॉर्म को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने स्वीकार किया कि इस सीजन वे अपनी अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके और टीम ने भी कई गलतियां की।

इस सीजन रोहित शर्मा ने 14 पारियों में 32.08 के औसत से 417 रन बनाए। हालांकि, आखिरी मैच से पहले के 7 पारियों में 20 रनों से अधिक का स्कोर नहीं बनाया। लखनऊ के खिलाफ मैच के बाद रोहित ने कहा, “एक बल्लेबाज के तौर पर मैं जानता हूं कि मैं अपेक्षाओं पर पूरी तरह से खरा नहीं उतर सका, लेकिन इतने साल खेलने के बाद मुझे इस बात का अनुभव है कि यदि जरूरत से ज्यादा किसी चीज को लेकर सोचूंगा तो अच्छा नहीं खेल पाऊंगा। मेरी कोशिश सकारात्मक रहने की रहती है और अपनी गलतियों पर काम करता हूं।”

मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन 14 मैचों में से सिर्फ 4 में जीत हासिल कर पाई और प्वाइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर रही। रोहित ने टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा, “हम इस सीजन अच्छा नहीं खेल सके और इसके लिए हम ही कसूरवार हैं क्योंकि हमने काफी गलतियां की। हमने ऐसे मुकाबले गंवाए जो हमें जीतने चाहिए थे, लेकिन आईपीएल में ऐसा ही होता है और आपको कम मौके मिलते हैं जिसमें यदि आप उन्हें गंवा देते हैं तो उसका खामियाजा आपको भुगतना ही पड़ता है।”

रोहित शर्मा ने अपनी मानसिकता पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि वो खेल पर ध्यान केंद्रित करते हैं और अपनी गलतियों से सीखने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा, “मैं ज्यादा नहीं सोचता हूं, मैं सिर्फ खेल पर ध्यान केंद्रित करता हूं और अपनी गलतियों पर काम करता हूं।”

रोहित ने मुंबई इंडियंस के खराब प्रदर्शन की ज़िम्मेदारी ली और कहा कि टीम ने कई गलतियां की हैं। हालांकि उन्होंने खुद को और टीम को आईपीएल के अगले सीजन के लिए तैयार करने का भरोसा दिया।

मुंबई इंडियंस के लिए अब आईपीएल 2024 समाप्त हो गया है। टीम अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन का विलोचन करेगी और अगले सीजन के लिए तैयारी करेगी। रोहित शर्मा ने कहा है कि टीम अपनी गलतियों से सीखेगी और अगले सीजन में बेहतर प्रदर्शन करेगी।