अच्छा कार्य: जीआईसी हवालबाग(gic hawalbagh) में जीआईसी अल्मोड़ा के पूर्व छात्रों ने वितरित की 43 हजार रुपए की छात्रवृत्ति

editor1
3 Min Read

Good work: Alumni of GIC Almora distributed a scholarship of 43 thousand rupees in GIC Hawalbagh

अल्मोड़ा, 13 सितंबर 2022- राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज हवालबाग (gic hawalbagh)में राजकीय इंटर कॉलेज अल्मोड़ा के पूर्व छात्र समूह द्वारा एक शैक्षणिक प्रोत्साहन समारोह का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अध्यापक -अभिभावक समिति के अध्यक्ष जितेंद्र कांडपाल थे। इस समारोह में राइका अल्मोड़ा के पूर्व छात्र -समूह द्वारा 25 निर्धन एवं मेधावी विद्यार्थियों को कुल 43 हजार की छात्रवृत्ति प्रदान की गई।

कक्षा 7 व 8 के 4 विद्यार्थियों को 1 हजार की कक्षा 9 व 10 के 6 विद्यार्थियों को 15 सौ रुपए की तथा कक्षा 11 व 12 के 15 विद्यार्थियों को 2 हजार रुपए की छात्रवृत्ति प्रदान की गई।

GIC Hawalbagh
GIC Hawalbagh

इस अवसर पर बोलते हुए पीटीए अध्यक्ष जितेंद्र कांडपाल ने राइका अल्मोड़ा के पूर्व छात्र- समूह द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की एवं बच्चों से इससे प्रेरणा लेकर जीवन में आगे बढ़ने का आह्वान किया।


कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. डीडी तिवारी ने पूर्व छात्र -समूह द्वारा किए गए प्रयासों को अनुकरणीय बताया तथा इसकी प्रशंसा की। उन्होंने विद्यार्थियों से भविष्य में जीवन में आगे बढ़ समाज में योगदान करने को
कहा।


कार्यक्रम के संयोजक विद्यालय के प्रवक्ता व एटीएल इंचार्ज डा. कपिल नयाल ने बताया कि राइका अल्मोड़ा के पूर्व छात्र -समूह में कई देश व विदेश में रहने वाले लोग भी शामिल है जिन्होंने विद्यार्थियों को जीवन में आगे बढ़ाने के उद्देश्य से छात्रवृत्तियाँ प्रदान की हैं।

इस हेतु विद्यालय के प्रधानाचार्य की अध्यक्षता में शिक्षक- शिक्षिकाओं की एक समिति बनाई गई जिन्होंने इन विद्यार्थियों का गहन परीक्षण के उपरांत चयन किया।


गत वर्ष भी इस छात्र- समूह द्वारा विद्यालय के विद्यार्थियों को लगभग एक लाख रुपये की छात्रवृत्ति प्रदान की गई।


उन्होंने बताया कि व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से वह पूर्व छात्र समूह के अन्य सदस्यों के संपर्क में है। पूर्व छात्र समूह द्वारा भविष्य में भी इस प्रकार की छात्रवृत्ति प्रदान करने की बात कही है।

कार्यक्रम में छात्रवृत्ति प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के अभिभावक भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम में डॉ.कपिल नयाल, नवनीत कुमार पांडे, तारा दत्त भट्ट ,बीएल यादव, दिनेश चंद्र पपनै, प्रदीप सलाल, निर्मल कुमार पंत, धन सिंह धौनी, कमलेश जोशी, भगवत बगड़वाल ,सुनीता बोरा, हिमांती टम्टा, भावना वर्मा, मोनिका जोशी ,संजय मेहता, विक्रम, पूरन सिंह नेगी आदि उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन डॉ. कपिल नयाल ने किया।

उत्तराखंड में मदरसों को लेकर सीएम धामी का बड़ा बयान

http://उत्तराखंड में मदरसों को लेकर सीएम धामी का बड़ा बयान