पिथौरागढ़ में हर्षोल्लास से मनाया गया गणतंत्र दिवस

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

पिथौरागढ़। गणतंत्र दिवस जनपद में हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया गया। सभी सरकारी और अर्द्ध सरकारी भवनों में ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान के साथ ही देश की एकता व अखंडता को अक्षुण्ण रखने का संकल्प लिया गया। मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल ने जिला कार्यालय में ध्वजारोहण कर जनपदवासियों को 73वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं और कहा कि भारतीय संविधान ने देश के सभी नागरिकों को अधिकार देने के साथ मौलिक कर्तव्य भी निर्धारित किए हैं। हम सभी को अपने कर्तव्यों का भी पूरी निष्ठा के साथ निर्वहन करना चाहिए।


गणतंत्र दिवस पर मुख्य समारोह पुलिस ग्राउंड पिथौरागढ़ में आयोजित किया गया। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने पुलिस मैदान में ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम में पुलिस, अर्धसैनिक बलों, एनसीसी, होमगार्ड व पीआरडी जवानों की भव्य रैतिक परेड और विभागीय झांकियां प्रमुख आकर्षण का केन्द्र रहीं। इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रंगारंग प्रस्तुति दी गई।


इस दौरान पुलिस अधीक्षक व मुख्य विकास अधिकारी ने पुलिस सेवा में सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। पुलिस परेड में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर एसएसबी की टुकड़ी को प्रथम, एनसीसी को द्वितीय तथा ट्रैफिक पुलिस को तृतीय पुरस्कार से नवाजा गया। विभागीय झांकियों में जिला उद्योग केन्द्र, जिला आपदा प्रबंधन तथा कृषि विभाग की झांकियों ने क्रमशः पहला, दूसरा और तीसरा पुरस्कार प्राप्त किया।

मतदाता जागरूकता के लिए स्वीप के तहत पूर्व में आयोजित चित्रकला, निबंध, मोनोलॉग, जिंगल, वीडियो आदि प्रतियोगिता के विजेताओं को भी सम्मानित किया गया। समारोह का संचालन हेड कांस्टेबल हरीश सिंह कोरंगा व महिला आरक्षी हेमा पाटनी ने किया। कार्यक्रम के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का भी अनुपालन किया गया।


कार्यक्रम में आईएएस दिवेश शाशनी, एडीएम फिंचा राम चौहान, सीओ मोहन चंद्र जोशी तथा अन्य प्रशासनिक, पुलिस अधिकारी-कर्मचारी और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।