shishu-mandir

Pithoragarh – 18 कुमाऊं रेजिमेंट ने हर्षोल्लास से मनाया स्थापना दिवस

editor1
2 Min Read

पिथौरागढ़। 18 कुमाऊं रेजिमेंट के पूर्व सैनिकों ने अपना 48वां स्थापना दिवस यहां हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित हुए। सीमांत जनपद पिथौरागढ़ परिवार के 18 कुमाऊं रेजीमेंट के पूर्व जवानों ने बीते सोमवार 1 जनवरी को रेजीमेंट का 48वां स्थापना दिवस हर्ष और उल्लास के साथ मनाया। जिला मुख्यालय में ऐंचोली स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में कुमाऊं भर से 18 कुमाऊं रेजीमेंट से जुड़े पूर्व सैनिक पहुंचे।

new-modern
gyan-vigyan

रेजिंग-डे समारोह के दौरान 18 कुमाऊं की स्थापना और उसके गौरवशाली इतिहास को याद किया गया। बताया कि 1 जनवरी 1976 को मजखाली, अल्मोड़ा में इस रेजिमेंट की स्थापना की गई थी। सीमांत जनपद के गौरव सेनानियों ने समय समय पर इसके गौरवशाली इतिहास को शानदार तरीके से याद करने और एकजुट रहने के लिए एक संगठन की स्थापना की है। समारोह के दौरान 18 कुमाऊं बटालियन के वर्तमान सीओ ने भी पूर्व सैनिकों से फोन पर बात कर उनका हौंसला बढ़ाया और शुभकामनाएं दीं।

saraswati-bal-vidya-niketan

कार्यक्रम में सभी पूर्व सैनिकों ने गीत संगीत के बीच रेजिंग डे समारोह मनाया। इस अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व सूबेदार मेजर हरीश चंद्र कापड़ी, संगठन के अध्यक्ष ऑनरेरी कैप्टन सुभाष चंद्र सिंह चौहान, ऑनरेरी कैप्टन प्रकाश सिंह वल्दिया और हरीश सिंह,सूबेदार आनंद सिंह, रघुवीर सिंह बसेड़ा, पूरन सिंह, प्रकाश पांडेय, उमेद सिंह, लाल सिंह, भगवान सिंह, कविराज सिंह, रमेश चंद्र, चंदन सिंह, पुष्कर सिंह, किशन सिंह आदि पूर्व सैनिक शामिल हुए।