shishu-mandir

अल्मोड़ा में बोले Rahul Gandhi— प्रधानमंत्री अब महंगाई,बेरोजगारी और भ्रष्टाचार पर नहीं बोलते

editor1
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

Rahul Gandhi said- PM no longer speaks on inflation, unemployment and corruption

अल्मोड़ा,08 फरवरी 2022—कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi ने गुरूवार को अल्मोड़ा के जागेश्वर विधानसभा के दन्या में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। राहुल ने पूरे भाषण में प्रधानमंत्री की नीतियों को घेरा और उन पर सवाल दागे।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने बीजेपी को महंगाई,बेरोजगारी और तीन तीन मुख्यमंत्री बदले जाने पर घेरते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(prime minister Narendra Modi) अब इस मुद्दे पर बात क्यों नहीं करते हैं। Rahul Gandhi ने कहा कि प्रधानमंत्री को जनता को जबाब देना ही होगा कि उत्तराखंड में तीन मुख्यमंत्री किस कारण बदले गए।

rahul gandhi

जनसभा में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी(prime minister Narendra Modi) पहले रोजगार, महंगाई और भ्रष्टाचार के मामले पर खूब बोलते थे, कालाधन को भी मोदी ने मुद्दा बनाया था। हर खाते में 15 लाख रुपये देने की बात कही थी। यहीं नहीं कालेधन के नाम पर ही नोटबंदी की गई थी लेकिन अब इन तीनों मुद्दों पर उन्होंने चुप्पी साध ली है।

http://Almora breaking – साढ़े तीन किलो की चरस के साथ एक आरोपी गिरफतार, दूसरा फरार

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार केवल 5—10 अरबपतियों के लिए काम कर रही है। जो जनता के लिए रोजगार पैदा ही नहीं कर सकते। रोजगार किसान,मझोले व्यापारी पैदा करते हैं वह दिन पर दिन कमजोर किये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश की जनता मंहगाई से परेशान है और आत्महत्या कर रही हैं दो दिन पूर्व एक ऐसी ही घटना सामने आई है। यहीं नहीं राहुल ने इस घटना के लिए केन्द्र सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया। और कहा कि नोटबंदी से किसे फायदा हुआ यह केन्द्र सरकार को बताना होगा।

बात लोकतंत्र की:: वोट के लिए जो प्रलोभन दे या शराब पिलाए वो प्रत्याशी नहीं शिकारी है

उन्होने कहा कि यदि उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनी तो स्थानीय उद्यमों को बढ़ावा दिया जाएगा। जनता को महंगाई से निजात दिलाई जाएगी।

​​हम संघर्ष करेंगे, विरोध में आवाज उठाऐंगे लेकिन मुर्दाबाद नहीं करेंगे

जनसभा में Rahul Gandhi ने कहा कि जनता के हितो के लिए वह कांग्रेस संघर्ष करते आई है। और करेगी लेकिन नारों में मुर्दाबाद कहना हमारी संस्कृति नहीं है। उन्होंने अपने भाषण के दौरान सभी जनता और अपने कार्यकर्ताओं से ऐसा नहीं करने को भी कहा। राहुल को सुनने पूरे विधान सभा से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे।