Almora- एसएसबी स्वयंसेवकों का नियुक्तियों को लेकर सांकेतिक धरना जारी, मुख्यमंत्री और आपदा प्रबंधन मंत्री को भेजा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा। 02 जून 2021- एसएसबी स्वयंसेवकों का सांकेतिक धरना अल्मोड़ा (Almora) जिलाधिकारी कार्यालय के प्रांगण में आज भी जारी रहा। आज स्वयंसेवको ने जिलाधिकारी कार्यालय के माध्यम से मुख्यमंत्री उत्तराखंड एवं आपदा प्रबंधन मंत्री धन सिंह रावत को गुरिल्लों की मांगों के संबंध में ज्ञापन प्रेषित किए

new-modern

यह भी पढ़े….

Almora- व्यापारियों ने 3 माह का किराया माफ करने की उठाई मांग, ईओ नगपालिका को सौंपा ज्ञापन

Almora- कम हो रहा है जनपद में कोरोना संक्रमण, जाने आज का हाल

मुख्यमंत्री उत्तराखंड को भेजें ज्ञापनों में पूर्व में शासन स्तर पर लिए गये निर्णयों,जारी शासनादेशों, मंत्रीमंडल की बैठक में की गई सिफारिशों के अनुसार गुरिल्लों के लिए स्टेट इको टास्क फोर्स का गठन किये जाने, गुरिल्लों को होमगार्ड व पी आर डी के माध्यम से विभिन्न विभागों में कार्य पर रखे जाने, वन विभाग में कैम्पा योजना में नियुक्ति तथा शासनादेश के अनुरूप स्वैच्छिक आपदा प्रबंधन बल में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने, लोक निर्माण विभाग में सभी जिलों में मेट और बेलदार पदों में नियुक्ति की मांग की गयी है।

यह भी पढ़े….

Uttarakhand: हमारा ‘हिन्दुस्तान, उत्तराखंड हज 2021’ पुस्तक का विमोचन

Almora- महिला अस्पताल अल्मोड़ा को भानु प्रकाश जोशी ने दिया फर्नीचर दान

आपदा प्रबंधन मंत्री धनसिंह रावत को प्रेषित ज्ञापन में कहा गया है कि शासन स्तर पर 100एस एस बी स्वयं सेवकों को आपदा प्रबंधन केन्द्रों में तत्काल रखे जाने का निर्णय हुआ था काफी बिलंब के बाद 2014 से केवल 22 गुरिल्लों को मात्र 3 माह की नियुक्ति दी जाने लगी गत वर्ष ये नियुक्तियां भी नहीं की जब कि कोरोनाकाल में आपदा प्रबंधन केन्द्रों में और अधिक लोगों की आवश्यकता थी इसलिए ज्ञापनों पर शासन -प्रशासन स्तर पर शीघ्र कार्यवाही की मांग की गयी है।

यह भी पढ़े….

Security departments के कर्मचारी को रिटायरमेंट के बाद कुछ लिखने से पहले लेनी होगी विभाग से अनुमति

गुरिल्लों ने शासन प्रशासन को चेतावनी भी दी है कि कोरोना आपदा के कम होते ही गुरिल्लों द्वारा राजधानी व जिला स्तरों पर बड़े आन्दोलनात्मक कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। आज धरने में केन्द्रीय अध्यक्ष ब्रह्मानंद डालाकोटी, जिलाध्यक्ष शिवराजबनौला, जगदीश सुप्याल, अर्जुन नैनवाल बैठे थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos