टैक्सी मालिकों व चालकों ने दी अनिश्चित काल के लिए टैक्सी संचालन बंद करने की चेतावनी
नई व्यवस्था को बताया उत्पीड़न, दिया कोरोना काल में बेरोजगारी का हवाला

पिथौरागढ़। टैक्सी मालिक और चालकों ने शनिवार को जिला और पुलिस प्रशासन का पुतला फूंका और नई पार्किंग व्यवस्था (parking system) पर कड़ा रोष जताया। इस दौरान सिल्थाम तिराहे से रोडवेज बस स्टेशन तक रैली भी निकाली गई। टैक्सी यूनियन पिथौरागढ़ ने उत्पीड़न बंधन किए जाने पर अनिश्चित काल के लिए टैक्सी का संचालन बंद करने की भी चेतावनी दी है।

Pithoragarh- जीआईसी शैलकुमारी में एनएसीसी विस्तार प्लान की शुरूआत

इससे पूर्व यूनियन की जिलाध्यक्ष त्रिलोक सिंह महर की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित हुई, जिसमें उत्पीड़न बंद नहीं किए जाने पर इस कोरोना काल में टैक्सियों का संचालन अनिश्चितकाल के लिए बंद किए जाने पर सहमति जताई गई।

बैठक में दीपक लुंठी ने शहर में बहुमंजिला पार्किंग, जिला अस्पताल के सामने की पार्किंग (parking system) और नगर पालिका व लंदन फोर्ट के पास स्थित जगहों से टैक्सियों की पार्किंग संचालित किए जाने का सुझाव रखा।

कहा यदि प्रशासन ने हमारी मांग पूरी नहीं की उग्र आंदोलन किया जाएगा। टैक्सी मालिकों व चालकों ने कहा कि वे बेरोजगार हैं और कोरोना के इस दौर में वापस लौटे अनेक प्रवासी युवकों ने भी स्वरोजगार करने को वाहनों के लिए बैंक से ऋण लिया है।

इन हालातों में भी प्रशासन टैक्सी वाहनों की पार्किंग (parking system) को शहर से 7-8 किलोमीटर दूर कर रहा है, जो सरासर उनका उत्पीड़न है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चेतावनी दी कि उनकी मांगों का समाधान नहीं होने पर अनिश्चित काल के लिए टैक्सी संचालन बंद कर दिया जाएगा।

प्रदर्शन में मनोज जोशी, संजय चंद, हयात, ललित, गणेश जंग, बबलू, पंकज, गणेश, राजेश, प्रकाश और मुकेश चंद्र, नवीन व संतोष समेत अनेक लोग शामिल थे। बताते चलें कि जिला व पुलिस प्रशासन ने यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर जिले भर से मुख्यालय में आने वाली टैक्सी वाहनों के लिए शहर के बाहरी इलाके में पार्किंग की व्यवस्था निर्धारित की है।

शासन का कहना है कि सभी टैक्सी वाहन एक साथ शहर में प्रवेश नहीं करेंगे, बल्कि पार्किंग (parking system) स्थल से बारी-बारी से आकर सवारियां भरकर लौटेंगे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/