अल्मोड़ा में कोरोना वैक्सीनेशन (corona vaccination) को लेकर तैयारियां तेज, इस तिथि को किया जाएगा दूसरा ड्राई रन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Preparations intensified for corona vaccination in Almora

अल्मोड़ा, 11 जनवरी 2021 जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीन (corona vaccination) के द्वितीय पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) 12 जनवरी यानि मंगलवार को किया जायेगा। उन्होंने बताया कि भारत सरकार और राज्य सरकार के निर्देशानुसार कोविड-19 वैक्सीन के टीकाकरण के लिए जनपद जनपद के 26 चिकित्सा इकाईयों में टीकाकारण का द्वितीय पूर्वाभ्यास किया जाएगा।

उपपा का बयान- देश के माननीय मंत्रीगणों – जनप्रतिनिधियों से शुरू हो कोरोना का वैक्सीनेशन (Corona vaccination)

उन्होंने बताया कि 16 जनवरी को 03 चिकित्सा इकाईयों बेस चिकित्सालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हवालबाग व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र द्वाराहाट को वेब कास्टिंग हेतु चिन्ह्ति किया गया है इन 03 चिकित्सा इकाईयों में 16 जनवरी को वैक्शीनेशन का शुभारम्भ किया जायेगा।


जिलाधिकारी ने बताया कि ड्राई रन के सफल क्रियान्वयन के लिए 09 जोनल मजिस्ट्रेट, 26 सैक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किये गये है। उन्होंने नियुक्त किये गये जोनल व सैक्टर मजिस्ट्रेटों को ड्राई रन के लिए आवश्यक तैयारिया समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये।

Almora- कटारमल सूर्य मंदिर (Katarmal Sun Temple) में मनाया गया सूर्य पर्व


जिलाधिकारी ने बताया कि सभी स्वास्थ्य कर्मियों की सूची तैयार कर ली गयी हैं। द्वितीय चरण में जिन लोगों को वैक्सीन (corona vaccination) लगेगी उनके मोबाइल रजिस्टर किए जाएंगे तथा उन्हें मैसेज द्वारा सूचना प्रदान की जाएगी तथा मैसेज में ही उनके सेंटर की जानकारी भी होगी उन्होंने बताया कि किसी भी तरह के रिएक्शन से निपटने के लिए डॉक्टर पैरामेडिकल स्टाफ की भी व्यवस्था कर ली गई है साथ ही जिले के सभी जगहों पर इसका व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है।


मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सविता हयांकी ने बताया कि ड्राई रन की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी हैं। उन्होंने बताया कि इसके लिए सभी चिन्हित 26 चिकित्सा इकाईयों के हेल्थ केयर कर्मियों को प्रशिक्षित किया जा चुका है। शुक्रवार को प्रातः 09ः00 बजे से पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) प्रारंभ होगा।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/