केकेआर के सामने क्वालीफायर में कौन? राजस्थान, हैदराबाद या फ़िर चेन्नई, किसके हाथ लगेगा क्वालीफायर का टिकट?

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया है और पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर अपना सीट बुक कर लिया है। लेकिन पहले क्वालीफायर में केकेआर का सामना किससे होगा, यह अभी तक तय नहीं है। राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स, तीनों टीमें दूसरे स्थान के लिए होड़ में हैं।

राजस्थान के पास है सुनहरा मौका

आईपीएल सीजन 1 की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के पास टॉप-2 में रहने का सुनहरा अवसर है। अगर राजस्थान रॉयल्स 19 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीतती है तो वह सीधे दूसरे स्थान पर काबिज हो जायेगी। क्योंकि राजस्थान फिलहाल 13 मुकाबले में 8 जीत और 16 अंकों के साथ राजस्थान फिलहाल दूसरे स्थान पर है। अगर वह अपना आखिरी मुकाबला जीतती है, तो उसके 18 अंक हो जायेंगे। वहीं हैदराबाद और चेन्नई दोनों अपना आखिरी मुकाबला जीत भी जाये तो उसके 17 अंक ही होंगे।हालांकि राजस्थान फ़िलहाल खराब फॉर्म से जूझ रही है, उसने अपने अपने पिछले 4 मुकाबले गवाएं हैं।

चेन्नई को चाहिए जीत के अलावे क़िस्मत का भी साथ

सबसे पहले 5 बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच में जीत हासिल करनी होगी। और उसके बाद उसे क्वालीफायर में जगह बनाने केलिए उसे कोलकाता की जीत पर निर्भर होना होगा। क्योंकि कोलकाता अपना आखिरी लीग मैच राजस्थान रॉयल्स को हरा देती है, तो सीएसके को पहला क्वालीफायर खेलने का मौका मिलेगा।

हैदराबाद केलिए क्वालीफायर की राह सबसे कठीन

सनराइजर्स हैदराबाद को दूसरे स्थान पर पहुंचने के लिए दोहरी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। उन्हें अपने आखिरी लीग मैच पंजाब के खिलाफ़ जीत दर्ज करनी होगी और साथ ही राजस्थान रॉयल्स को अपने आखिरी मैच में हार का सामना करना होगा। इसके साथ ही साथ हैदराबाद के नजरिए से चेन्नई को अपना आखिरी लीग मैच आरसीबी से हारना होगा,ऐसा होने पर हैदराबाद टॉप-2 में ख़त्म कर सकती है। क्योंकि दोनों टीमों के फिलहाल 13 मुकाबले में 15 अंक हैं और चेन्नई का रन-रेट हैदराबाद से बेहतर है। या फिर अगर चेन्नई जीतती है तो, हैदराबाद को बहुत बड़े अन्तर से जीतना होगा, जैसे उसने इसी सीजन लखनऊ के खिलाफ़ किया था।

दूसरे स्थान के लिए तीनों टीमों के बीच रोमांचक जंग जारी है और अंतिम फैसला आखिरी लीग मैचों में होगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम केकेआर के साथ पहले क्वालीफायर में भिड़ेगी।

Sticky AdSense Example

Sticky AdSense Example

Content goes here. Scroll down to see the sticky ad in action.

More content...