नूंह में हुआ बड़ा हादसा मथुरा से लौट रहे श्रद्धालुओं की बस में लगी आग, आठ लोग जले जिंदा,दो दर्जन झुलसे

Smriti Nigam
3 Min Read

हरियाणा के नुहू जिले में तावड़ू के पास केएमपी एक्सप्रेसवे पर शुक्रवादर देर रात श्रद्धालुओं से भरी एक चलती बस में आग लगने से दर्दनाक हादसा हो गया। इस घटना में आठ लोग जिंदा जल गये जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। बस में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। बस में सवाल श्रद्धालु मथुरा वृंदावन के दर्शन करके पंजाबी लौट रहे थे। तावड़ू एचएचओ हुकुम सिंह ने 8 लोगों के मरने की पुष्टि की है।

सदर तावडू थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर हुकुम सिंह के अनुसार, बस में करीब 60 लोग सवार थे। पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले सभी लोग एक हफ्ते पहले उत्तर प्रदेश स्थित मथुरा वृंदावन में दर्शन करने गए थे। शुक्रवार रात सभी टूरिस्ट बस में बैठकर वापस आ रहे थे। शुक्रवार और शनिवार की आधी रात को करीब ढाई से तीन बजे के बीच गांव धुलावट सीमा के पास बस में अचानक आग लग गई। बस का चालक और सवारी कुछ समझ पाते तब तक आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। इससे बस में बैठे लोगों में चीख पुकार मच गई यात्रियों को शोर सुनकर आसपास के लोगों ने 112 नंबर भी डायल किया और पुलिस को इस बारे में सूचना दी बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने की भी कोशिश की गई।

टूरिस्ट बस में आग लगने से करीब आठ लोगों की जलकर मौत हो गई जबकि करीब 24 लोगों से ज्यादा लोग झुलस गए हैं।हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियों को भी काफी मशक्कत करने लगी और इसके बाद ही आज पर काबू पाया गया। घायलों को नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है और अलग-अलग अस्पतालों में सबका इलाज चल रहा है।  पुलिस बस में आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया है और उनकी शिनाख्त के प्रयास कर रही है।

Sticky AdSense Example

Sticky AdSense Example

Content goes here. Scroll down to see the sticky ad in action.

More content...