shishu-mandir

बड़ी खबर : उत्तराखंड में अब इतने घण्टे खुलेंगे school, नया आदेश हुआ जारी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

कोरोना संक्रमण ने अगर किसी सेक्टर को सबसे अधिक प्रभावित किया है तो वह है एजुकेशन सेक्टर। कोरोना की मार से यह सेक्टर अभी भी नहीं निकल पाया है। अभी भी क्लासेस पूरी तरह से पहले की भांति नहीं ली जा रही थी बच्चों को भी अल्टरनेट डेज में और बुलाया जा रहा था। लेकिन अब उत्तराखंड शासन जल्द से जल्द स्कूलों को पूर्व की भांति चलाना चाहता है और इसके लिए शासन के द्वारा नए निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

new-modern
gyan-vigyan

बिजली के दामों में भी हो सकती है बढ़ोत्तरी, जल्द New electricity bill पेश करेगी सरकार

Tomato price – सस्ता होगा टमाटर ! इतने कम हुए दाम, जानिए क्या है कारण

कोरोना का सबसे बड़ा हमला शिक्षा के क्षेत्र पर हुआ है। एजुकेशन सेक्टर अभी भी कोरोना के इस हमले से नही उभर पाया है। हालांकि अब सरकार धीरे धीरे गतिविधियों को सामान्य करने पर जोर दे रही है, जिसके लिए सरकार के द्वारा अलग अलग कदम उठाए जा रहे है, अलग अलग आदेश जारी किए जा रहे है। ऐसा ही एक आदेश आज उत्तराखंड सरकार के द्वारा भी जारी किया गया है।

शर्मनाक: चलती कार में लड़की के साथ गैंगरेप, दरोगा भर्ती की परीक्षा से लौट रही थी लड़की

Dehradun Breaking : फिर लौटा lockdown, इन इलाकों में लगायी गयी पाबंदिया

पूर्व की भांति चलेंगी क्लासेज

कोरोना के बाद स्कूल खुलते ही कक्षाएं सिर्फ 4 घंटे ही हो रही है। लेकिन अब शिक्षा विभाग के द्वारा 25 नवंबर को आदेश जारी करते हुए बताया गया है की अब कक्षाएं पूर्व की भांति चलाई जाएंगी। विद्यालयी शिक्षा उत्तराखंड के महानिदेशक की ओर से जारी एक आदेश में बताया गया है की कोविड-19 के दृष्टिगत राज्य में सभी बोर्ड द्वारा संचालित बोर्डिंग या डे बोर्डिंग शिक्षण संस्थानों में कक्षा 6 से लेकर 12 तक की कक्षाओं को 4 घंटे के स्थान पर पूर्व की भांति पठन-पाठन शिक्षण कार्य पूर्व निर्धारित समय अवधि के अनुसार संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Uttarakhand : ग्राम प्रधानों को मिलेंगे 10 हजार तो जिप अध्यक्ष को मिलेगा राज्यमंत्री का दर्जा, सीएम धामी ने की यह घोषणा

बड़ी खबर : उत्तराखंड में यहां corona का कहर, 11 अधिकारी कोरोना संक्रमित

यानि कि अब राज्य के स्कूलों में कोरोनावायरस संबंधी नियमों का पालन तो जरूरी होगा, लेकिन कक्षाएं पूर्व की भांति चलाई जाएंगी। आदेश में बताया गया है की स्कूलों के संचालन की शेष शर्तें 31 जुलाई 2021 के आदेश अनुसार ही रहेंगे।