shishu-mandir

Tomato price – सस्ता होगा टमाटर ! इतने कम हुए दाम, जानिए क्या है कारण

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

देशभर में गातार आम जनता महंगाई की मार झेल रही है। लगातार बढ़ रही महंगाई से लोग परेशान नजर आ रहे हैं, लेकिन अब धीरे-धीरे लोगों के लिए कुछ राहत की खबरें आ रही है। अभी तक प्याज के साथ मिलकर टमाटर भी लोगों को रुला रहा था, लेकिन अब लोगों के लिए कुछ राहत की खबर आई है। दरअसल देश की अलग-अलग मंडियों में टमाटर के दाम (Tomato price) अचानक आधे हो गए हैं, जिससे आम जनता को राहत जरूर मिलेगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

Tomato price– 30 रुपये किलो पहुंचे टमाटर के दाम

महंगाई की मार झेल रही देश की जनता के लिए थोड़ी राहत की खबर आई है। देश भर में कई जगहों पर टमाटर (Tomato price) के दाम 100 रुपये प्रति किलो भी पहुंच गए थे, वह दाम अब मंडियों में आधे हो गए है और घटकर 30 रुपये प्रति किलो पर खिसक गया है। आपको बता दें कि इस वक्त खुदरा बाजार में टमाटर 70 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है, लेकिन थोक मंडियों में इसकी कीमतें आधी हो गई है। जहां पिछले दिनों मंडियों में टमाटर 50 से रुपये किलो बेचा जा रहा था, तो वहीं बृहस्पतिवार को यह 30 रुपये प्रति किलो पर आ गया है।

Tomato price : एक बार फिर आसमान छूने लगे प्याज टमाटर के दाम, बाकी सब्जियां भी हुई महंगी, देखिए दाम

Almora Breaking-एसटीएफ का जेल में छापा, मोबाइल फोन और नगदी बरामद

दाम कम होने का ये है कारण

मध्य प्रदेश से बड़ी संख्या में टमाटर की खेप मंडियों में पहुंच रही है, जिस वजह से अब धीरे-धीरे दाम कम हो रहे हैं। आढ़तियों का कहना है पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से बड़ी मात्रा में टमाटर की खेप आ रही है। इस बार बारिश से फसल खराब हुई थी इसके बावजूद भी इस बार टमाटर की पैदावार में कमी हुई है। अगर बात करें आजादपुर मंडी की तो वहां टमाटर की कुल 22 से 25 गाड़ियां पहुंची, इन गाड़ियों में 650 कैरेट टमाटर लाया गया है और हर कैरेट में 25 से 26 किलो टमाटर होते हैं और कई मंडी से जुड़े लोगों का कहना है कि टमाटर के दाम (Tomato price आने वाले समय में और कम होंगें।