उत्तरा न्यूज
अभी अभी देश

Tomato price – सस्ता होगा टमाटर ! इतने कम हुए दाम, जानिए क्या है कारण

Tomato prices will come down

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

देशभर में गातार आम जनता महंगाई की मार झेल रही है। लगातार बढ़ रही महंगाई से लोग परेशान नजर आ रहे हैं, लेकिन अब धीरे-धीरे लोगों के लिए कुछ राहत की खबरें आ रही है। अभी तक प्याज के साथ मिलकर टमाटर भी लोगों को रुला रहा था, लेकिन अब लोगों के लिए कुछ राहत की खबर आई है। दरअसल देश की अलग-अलग मंडियों में टमाटर के दाम (Tomato price) अचानक आधे हो गए हैं, जिससे आम जनता को राहत जरूर मिलेगी।

nitin communication

Tomato price– 30 रुपये किलो पहुंचे टमाटर के दाम

महंगाई की मार झेल रही देश की जनता के लिए थोड़ी राहत की खबर आई है। देश भर में कई जगहों पर टमाटर (Tomato price) के दाम 100 रुपये प्रति किलो भी पहुंच गए थे, वह दाम अब मंडियों में आधे हो गए है और घटकर 30 रुपये प्रति किलो पर खिसक गया है। आपको बता दें कि इस वक्त खुदरा बाजार में टमाटर 70 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है, लेकिन थोक मंडियों में इसकी कीमतें आधी हो गई है। जहां पिछले दिनों मंडियों में टमाटर 50 से रुपये किलो बेचा जा रहा था, तो वहीं बृहस्पतिवार को यह 30 रुपये प्रति किलो पर आ गया है।

udiyar restaurent
govt ad

Tomato price : एक बार फिर आसमान छूने लगे प्याज टमाटर के दाम, बाकी सब्जियां भी हुई महंगी, देखिए दाम

Almora Breaking-एसटीएफ का जेल में छापा, मोबाइल फोन और नगदी बरामद

दाम कम होने का ये है कारण

मध्य प्रदेश से बड़ी संख्या में टमाटर की खेप मंडियों में पहुंच रही है, जिस वजह से अब धीरे-धीरे दाम कम हो रहे हैं। आढ़तियों का कहना है पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से बड़ी मात्रा में टमाटर की खेप आ रही है। इस बार बारिश से फसल खराब हुई थी इसके बावजूद भी इस बार टमाटर की पैदावार में कमी हुई है। अगर बात करें आजादपुर मंडी की तो वहां टमाटर की कुल 22 से 25 गाड़ियां पहुंची, इन गाड़ियों में 650 कैरेट टमाटर लाया गया है और हर कैरेट में 25 से 26 किलो टमाटर होते हैं और कई मंडी से जुड़े लोगों का कहना है कि टमाटर के दाम (Tomato price आने वाले समय में और कम होंगें।

Related posts

वृद्धा के कातिलों का छह दिन बाद भी नहीं लगा सुराग, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले

Newsdesk Uttranews

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल का निर्णय— राज्य सभा सांसदों और विधायकों को नहीं मिलेंगे लोस चुनावों के टिकट

Newsdesk Uttranews

ब्रेकिंग:- बारात ले जा रहा वाहन खाई में गिरा, कई यात्री थे सवार,प्रशासन व 108 टीम घटनास्थल को रवाना

उत्तरा न्यूज डेस्क